उत्तर प्रदेश

हल्द्वानी-: यह है धरती के देव. ऑटो चालक ने विवाह मंडप में पहुंचकर आभूषणों का खोया बैग सौंपा.बेटी को भी दिया आशीर्वाद।।

हल्द्वानी : उत्तराखंड को यूंही देवभूमि नहीं कहा जाता यहां मानव के रूप में भी देव समान व्यक्ति भी निवास करते हैं इसका जीता जागता उदाहरण यहां हल्द्वानी में देखने को मिला जब एक ऑटो चालक ने अपनी ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए विवाह समारोह में लाखों रुपए से भरे बैग को लौटा कर लोगों के दिल में खुशियां भर दी वाक्या हल्द्वानी शहर का है घर में बिटिया की शादी और बारात घर के दरवाजे पर आ गई लेकिन दूलहन के गहने गायब हो गये जेवरात गायब होने पर पूरे घर में हड़कंप मंच गया और शादी की खुशी में अफरातफरी का माहौल बदल गई लेकिन अचानक आँटो सीधे अपना ऑटो लेकर जब मंडप में पहुंचा तो घर में खुशियों की शहनाई गूंज उठी। ।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) मौसम विभाग की नई अपडेट.बरसात और बर्फबारी के बीच छाया रहेगा कोहरा.मौसम विभाग ने जारी किया मौसम पूर्वानुमान।।


मामला नैनीताल जिले के हल्द्वानी का है जहां एक ऑटो ड्राइवर ने ऐसी इमानदारी की मिसाल पेश की कि हर कोई खुशी में झुम उठा दरअसल शुक्रवार को हल्द्वानी के मुखानी में एक शादी थी परिवार वाले 6 लाख ज्वेलरी खरीदा ऑटो से बैंकट हॉल पहुंचे लेकिन ज्वेलरी का बैग आँटो में छूट गया। इस दौरान ऑटो चालक कीर्ति बल्लभ जोशी ऑटो लेकर अपने घर चला गया जहां दोपहर खाना खाने के बाद जब ऑटो के पीछे एक बैग दिखा दो उसमें जेवरात और ₹50000 नगदी रखे हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग (हल्द्वानी) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों की ली बैठक.यह टौल फ्री नंबर भी किया जारी ।


, करीब 2 घंटे बाद ऑटो चालक ऑटो सहित बैग को सीधे बैंक कट हाल के अंदर ले गया जहां दूल्हा दुल्हन की शादी हो रही थी परिवार वालों के चेहरे पर मायूसी छाई हुई थी इस दौरान परिवार वालों ने जब ऑटो चालक हाथ में जब ज्वेलरी का बैग देखा तो चेहरे पर खुशियां लौट आई और ऑटो चालक ने ज्वेलरी से भरा बैग दुल्हन पक्ष को सौंप दिया।
इसके बाद क्या था लोगों ने ईमादारी की मिसाल पेश करने वाले आँटो चालक कृति बल्लभ जोशी को ना सिर्फ गले लगाया बल्कि उनको ईनाम देने के लिये भी दूल्हा दुल्हन के परिजन भी आगे आए लेकिन कीर्ति जोशी ने ईनाम लेने से ही इंकार कर दिया जिसके बाद उन्होने कह दिया कि ईनाम के बजाए कन्यादान करें और दुल्हन को अपने हाथों से आशीर्वाद दिया जहां दुल्हन पक्ष के लोगों ने कृति बल्लभ को फूल मालाओं से स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग(देहरादून)आयुष्मान योजना जन कल्याण के उपेक्षा पर उतरी खरी.मुफ्त उपचार पर खर्च हुए 12 अरब रुपए ।।


मूल रूप से बागेश्वर के रहने वाले ऑटो चालक कीर्ति बल्लभ जोशी हल्द्वानी में किराए में रहते हैं। पहाड़ के इस ईमानदार ऑटो चालक के ईमानदारी की मिसाल को हर कोई सराहना कर रहा है। तुम ही ऑटो चालक का कहना है कि उत्तराखंड देव भूमि है और यहां के लोग ईमानदार होतेl उत्तराखंड सिटी न्यूज़ ऐसे लोगों को नमन करता है

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top