अल्मोड़ा

ब्रेकिंग(उत्तराखंड)मौसम का बदला मिजाज. केदारघाटी में हो रही है वर्षा और बर्फबारी.एजेंसियां चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा……

रुद्रप्रयाग
केदारघाटी में हो रही वर्षा और बर्फबारी के बीच समूचे इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है मौसम के बिगड़े मिजाज के बाद भी केदारनाथ धाम यात्रा की तैयारियों में प्रशासन ने अपनी सारी ताकत झोंक दी है।


श्री केदारनाथ धाम के कपाट 25 अप्रैल, 2023 को श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे जिसके लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में संबंधित विभागों द्वारा यात्रा व्यवस्थाओं के लिए अपनी-अपनी तैयारियां तत्परता से की जा रही हैं किन्तु केदारनाथ धाम में विगत दिनों से मौसम खराब होने से हो रही बारिश व भारी वर्फबारी होने के कारण किए जा रहे निर्माण कार्यों एवं व्यवस्थाओं को दुरस्त करने में व्यवधान हो रहा है । इसके बावजूद श्रमिकों द्वारा विषम कठिन परिस्थितियों में भी भारी वर्फबारी में कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) उपचुनाव में कांग्रेस ने बनाया इन्हें उम्मीदवार!!!


अवर अभियंता डीडीएमए सुरेंद्र सिंह रावत ने अवगत कराया है कि केदारनाथ धाम में विगत दिनों से हो रही बारिश एवं भारी बर्फबारी के कारण भैरव ग्लेशियर के समीप ग्लेशियर व हिमखण्ड आने के कारण केदारनाथ यात्रा मार्ग आवागमन हेतु अवरूद्ध हो गया है। उन्होंने अवगत कराया कि बर्फबारी रूकने पर श्रमिको द्बारा अवरूद्ध मार्ग से बर्फ हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

To Top