उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) दीजिए बधाई.होटल मैनेजमेंट में इन विद्यार्थियों ने फहराया परचम. कर रहे हैं राज्य का नाम रोशन।।

उत्तराखंड के युवक और युवतियां देश में क्या विदेश में भी राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं देहरादून स्थित श्री राम इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में उत्तराखंड के युवाओं को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काम करने का सुनहरा अवसर मिला है। संस्थान के अनुसार, उसके 15 छात्रों ने दुनिया में मशहूर जयपुर के ताज रामबाग पैलेस में जगह हासिल की है जहां उन्हें उत्कृष्ट पैकेज भी मिला है।

संस्थान के प्रिंसिपल ने कहा कि यह उत्तराखंड का एकमात्र संस्थान है, जिसमें चार वर्षीय बैचलर इन होटल मैनेजमेंट और एक वर्षीय डिप्लोमा इन होटल मैनेजमेंट प्रोग्राम दोनों में इतना उत्कृष्ट प्लेसमेंट है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन और होटल उद्योग में अपार संभावनाएं हैं, जिससे स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षित छात्रों को रोजगार और स्वरोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि राज्य के लोग घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होटल उद्योग में उच्च पदों पर कार्यरत हैं, जिनमें से कई लोग विभिन्न देशों में अपने होटल चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संस्थान से चार वर्षीय बीएचएम और एक वर्षीय डिप्लोमा कार्यक्रम पूरा करने के बाद छात्रों को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, कनाडा और दुबई के पांच सितारा होटलों में प्लेसमेंट के अवसर प्रदान किए हैं। इसके अतिरिक्त, भारत में ताज लेक पैलेस, ताज रामबाग पैलेस जयपुर, ओबेरॉय, आईएचजी ग्रुप, ललित, आईटीसी, हयात, मैरियट और द लोधी जैसे पांच सितारा होटलों में प्लेसमेंट प्राप्त हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) भारतीय वन्य जीव संस्थान देहरादून में मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) परीक्षा में कराई थी नकल.STF ने किया गिरफ्तार ।।

श्री राम इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट में स्नातक और अन्य पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश शुरू हो गए हैं, जिसके लिए इच्छुक छात्र पंजीकरण करा सकते हैं। संस्थान के अनुसार, अंतिम बैच के 400 से अधिक छात्रों को दुनिया भर के विभिन्न पांच सितारा होटलों में कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से चुना गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) इस दिन होगी धामी कैबिनेट की बैठक. अहम मुद्दों पर लगा सकती है मुहर ।।।

संस्थान छात्रों के लिए कई तरह के कार्यक्रम पेश करता है जिनमें एक साल का सर्टिफिकेट प्रोग्राम, बारटेंडिंग में डिप्लोमा, होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा, बेकरी में डिप्लोमा, होटल मैनेजमेंट और कैटरिंग टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा, साथ ही बीए, बीएससी इन एग्रीकल्चर, बीकॉम और मास्टर, होटल प्रबंधन शामिल है। देहरादून न्यूज़

To Top