उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर)कुमाऊं मंडल के एक और जनपद में भी हुई स्कूल की छुट्टी.डीएम ने किये आदेश, भारी बारिश का अलर्ट।।

Uttrakhand City news.com Champawat news
मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को कहीं कहीं पर भारी से अत्यंत भारी वर्षा की संभावना को देखते हुए दो जुलाई को चंपावत जिले में 12 वीं कक्षा तक के सभी शासकीय, अशासकीय व निजी विद्यालयों तथा समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों में अवकाश घोषित किया गया है।
इस संबंध में आवश्यक जानकारी देते हुए जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को समस्त विद्यालयों में तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी को आंगनबाड़ी केंद्रों में आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं ।
Champawat news
भारत मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 02 जुलाई से आगामी 04 जुलाई 2024 तक जनपद चंपावत के कुछ स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कही कही भारी से अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है।
मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी व अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण नवनीत पांडे द्वारा आई0आर0एस प्रणाली में नामित सभी अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिये हैं
उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग,लोक निर्माण विभाग, पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को मोटर मार्ग बाधित होने की दशा में सावधानी बरतते हुए तत्काल मोटर मार्गो को खुलवाना खुलवाने के भी निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि समस्त तहसीलदार एवं पटवारी अपने क्षेत्र में बने रहेंगे। साथ ही समस्त थाने, चौकी भी आपदा सम्बन्धित उपकरणों सहित हाई अलर्ट में रहेंगे।
उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को टनकपुर/ बनबसा के मैदानी क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए तत्काल जेसीबी मशीनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
तहसील कोतवाली, थाना तथा नगर पालिका परिषद टनकपुर/ नगर पंचायत बनबसा द्वारा बाढ़ की संभावना वाले क्षेत्रों में निवासरत लोगों को पानी बढ़ने की स्थिति में अलर्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना तत्काल जनपद आपातकालीन परिचालन केंद्र 05965- 230819/ 230703 (1077), 9917384226 तथा 7895318895 पर देने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त अवधि में किसी भी अधिकारी/ कर्मचारी के मोबाइल फोन बंद न रहे। तथा बिना किसी पूर्व अनुमति के कोई भी अधिकारी जिला मुख्यालय नही छोड़ेगा।
इसमें किसी प्रकार लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी।

To Top