अल्मोड़ा

बड़ी खबर (देहरादून) स्वास्थ्य विभाग में इन डॉक्टरों का वेतन बढ़ा।।

Uttrakhand city news Dehradun राज्य सरकार ने राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में तैनात संविदा सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में तैनात सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों और रेडियोलॉजिस्ट को दिए जाने वाले पारिश्रमिक में संशोधन किया है। उन्होंने कहा कि बढ़ा हुआ वेतन कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, यूरोलॉजी और रेडियोलॉजी विभाग में तैनात डॉक्टरों को दिया जाएगा. मैदानी क्षेत्रों में स्थित मेडिकल कॉलेजों में उपरोक्त विभागों में तैनात प्रोफेसरों को अब चार-चार लाख रुपये, एसोसिएट प्रोफेसरों को 3.20 लाख रुपये, असिस्टेंट प्रोफेसरों को 2.20 लाख रुपये और सीनियर रेजिडेंट को 2.20 लाख रुपये मासिक वेतन मिलेगा। . इसी प्रकार, पर्वतीय क्षेत्रों में स्थित मेडिकल कॉलेजों में प्रोफेसरों को अधिकतम पांच लाख रुपये, एसोसिएट प्रोफेसरों को चार लाख रुपये, सहायक प्रोफेसरों को तीन लाख रुपये और वरिष्ठ निवासियों को दो लाख रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा। रावत ने कहा कि विभाग ने सहायक प्रोफेसरों और वरिष्ठ रेजिडेंट्स के वेतन में 10 प्रतिशत और प्रोफेसरों और एसोसिएट प्रोफेसरों के लिए सात प्रतिशत की प्रदर्शन आधारित वार्षिक वृद्धि का प्रावधान भी रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) भारी बरिश तीन घंटे का फिर अलर्ट. राजमार्ग बाधित,

मंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल को आयुष्मान भारत योजना के तहत मिलने वाले क्लेम से संविदा संकाय सदस्यों को भी प्रोत्साहन मिलेगा. उन्होंने कहा कि संविदा संकाय सदस्यों को अब इस्तीफे से पहले तीन महीने का नोटिस देना होगा. रावत ने कहा कि अनुबंध के तहत काम करने वाले सुपर स्पेशलिस्ट फैकल्टी सदस्यों के वेतन में बढ़ोतरी से राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की कमी की समस्या से निपटने में मदद मिलेगी.

Ad Ad
To Top