उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर)रेलवे महाप्रबंधक ने किया रेलवे सुरक्षा बल बैरक का उद्घाटन।।

बरेली : महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे सुश्री सौम्या माथुर ने अपने इज्जतनगर मंडल दौरे के दौरान रेलवे सुरक्षा बल रिजर्व लाईन में नवनिर्मित 48 बिस्तरों के बैरक का उद्घाटन फीता काटकर कर किया। उन्होंने फलक का अनावरण वयोवृद्ध हेड कांस्टेबल श्री महेन्द्र यादव (मंडल रिजर्व) के हाथों कराया। बैरक में रेलवे सुरक्षा बल जवानों को उपलब्ध करायी जा रही गुणवत्तापूर्ण सुख-सुविधाओं के निमित्त महाप्रबंधक ने रुपये बीस हजार के पुरस्कार की घोषणा की। इस अवसर पर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे सुश्री सौम्या माथुर, मंडल रेल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव अग्रवाल सहित मंडल के शाखा अधिकारियों ने बैरक परिसर में वृक्षारोपण भी किया।

मंडल रेलवे चिकित्सालय, इज्जतनगर में महाप्रबंधक सुश्री सौम्या माथुर ने नवीनीकृत पैथोलाजी लैब का उद्घाटन फलक का अनावरण एवं फीता काटकर किया। महाप्रबंधक ने आधुनिक सुविधाओं एवं उपकरणों से युक्त नवीनीकृत पैथोलाजी लैब का निरीक्षण कर चिकित्सालय में प्रदान की जा रही चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने आधुनिक सुविधाओं एवं उपकरणों से युक्त नवीनीकृत फुलीआटोमेटिक बायोकेमेस्ट्री एनालाईजर मशीन को पैथोलाजी लैब में सम्मिलित कर उत्कृष्ट कार्य की सराहना करते हुए रुपये पन्द्रह हजार के पुरस्कार की घोषणा की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सभी रेल कर्मचारी, सेवानिवृत्त रेल कर्मचारी एवं उनके परिजनों को मंडल चिकित्सालय में लिवर, किडनी, डायबिटी, लिपिड, यूरिनल इत्यादि सभी प्रकार के मरीजों की बीमारियों की जाँच मंडल चिकित्सालय में ही होगा एवं जाँच रिपोर्ट के आधार पर उनका गुणवत्तापूर्ण उपचार हो सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉  (चारधाम यात्रा दैनिक बुलेटिन) सभी मार्ग खुले अपनी सहूलियत के हिसाब से करें यात्रा.पुलिस की एडवाइजरी।।

मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में महाप्रबंधक सुश्री सौम्या माथुर ने मंडल रेल प्रबंधक सुश्री रेखा यादव, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव अग्रवाल एवं शाखा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में मंडल रेल प्रबंधक ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे अच्छे कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया। समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि इज्जतनगर मंडल रेल परिवहन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है। उन्होंने सलाह दी कि मंडल के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अपने कार्य के प्रति सत्यनिष्ठा को बनाये रखे, गलतियों से कोई समझौता न करें एवं पद्धति सुधार में जो कार्य किये जा रहे हैं वो व्यक्तिगत न होकर संगठनात्मक होना चाहिए ताकि यह प्रक्रिया निरंतर जारी रह सके। महाप्रबंधक ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पुरजोर बल देते हुए कहा कि वे भविष्य में मंडल पर यातायात के बढ़ते दबाव से जनित चुनौतियों का सामना करने के लिए अपनी पूरी तैयारी रखें। मंडल का भविष्य आपकी तैयारियों पर निर्भर करता है। बैठक के उपरांत महाप्रबंधक ने मंडल रेल प्रबंधक एवं शाखा अधिकारियों के साथ इज्जतनगर से रामनगर तक विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण भी किया। इज्जतनगर-रामनगर रेलखण्ड के रेल पथ के उत्कृष्ठ रख-रखाव के लिए महाप्रबंधक ने रुपये पचास हजार के पुरस्कार की घोषणा की।

To Top