उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर)अब डेमू ट्रेन की जगह मेमू ट्रेन.बरेली. लालकुआं .काशीपुर. रामनगर.मुरादाबाद तक होली से हुआ संचालन यात्रियों को होगा फायदा।।

होली पर्व के दौरान चुपचाप रेलवे ने बरेली से काशीपुर के लिए मेमू, ट्रेनों का संचालन प्रारंभ कर दिया है । नई तकनीक से चलने वाली यह ट्रेन में यात्रियों को त्वरित सेवा प्रदान की जाएगी आने वाले समय में डीजल से चलने वाली डेमू ट्रेन की जगह अब मेमू ट्रेन संचालित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)3 करोड़ मकान बनाएगी केंद्र सरकार.सीएम धामी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार ।।


पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल को मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेनों का संचालन होली पर चुपचाप कर दिया गया है सोमवार 25 मार्च को मेमू ट्रेन डेमू ट्रेन की जगह चली थीं, जो बरेली सिटी से चलकर लालकुआं होते हुए काशीपुर पहुंची। 05351 काशीपुर-बरेली सिटी सोमवार से नई रेक के साथ चलाई जाएगी। काशीपुर बरेली सिटी डेमू के स्थान पर अब (05352) काशीपुर -बरेली सिटी मेमू ट्रेन का संचालन होगा। रामनगर मुरादाबाद, लालकुआं मुरादाबाद रूट पर भी डेमू के साथ पर एक-एक मेमू ट्रेन संचालित होगी। मेमू के जो चार रैक हैं, उनमें एक रैक को स्पेयर में रखा जाएगा। जब कोई रिपेयर को रैक आएगा तो उसके साथ स्थान पर स्पेयर वाले रैक को संचालित किया जाएगा। हालांकि बरेली सिटी पीलीभीत रूट पर अभी मेमू ट्रेन नहीं चलेगी। डेमू ट्रेन का ही संचालन होगा। मेमू ट्रेनों के समय संचालन में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

To Top