उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर) पूर्वोत्तर रेलवे देगा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में 500 ml की पानी की बोतल. और चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन.देखें अपडेट।।

देश में बढ़ रही गर्मी और पानी की हो रही बर्बादी को रोकने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए बड़ा निर्णय लिया है.रेल प्रशासन द्वारा वंदे भारत ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा एवं पानी की बर्बादी रोकने हेतु ट्रेन सर्विस में सभी यात्रियों को 500 एम.एल. पानी का बोतल दिया जायेगा। यात्रियों की मांग पर दूसरी 500 एम.एल. पानी का बोतल प्रदान की जायेगी, जिसका कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जायेगा। यह सुविधा तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।
आ रही खबरों के अनुसार अब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर और जयनगर स्टेशनों से 15 जून के बाद कभी भी प्रारंभ हो सकती है. इस संबंध में जल्द ही आधिकारिक अधिसूचना जारी की जा सकती है. फिलहाल ट्रैक की स्पीड 130 किमी तक बढ़ाने की कोशिशें चल रही हैं। इसके मई के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है. स्पीड बढ़ाने के लिए चल रहा ट्रैक मरम्मत का काम भी पूरा होने वाला है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)राफ्ट पलटने से नौ लोग बहें. एसडीआरएफ.पुलिस ने सभी को बचाया।।

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी कहते हैं कि वंदे भारत को मुजफ्फरपुर से दिल्ली, जयनगर से मुजफ्फरपुर होते हुए दिल्ली तक चलाने की तैयारी की जा रही है. इसके अलावा वंदे भारत से सहरसा-हावड़ा तक एक-एक ट्रेन, वंदे भारत से पटना से नई दिल्ली (स्लीपर वर्जन), दरभंगा से दिल्ली और एक अमृत भारत ट्रेन रक्सौल से दिल्ली तक संचालित होगी. वर्तमान में अमृत भारत दिल्ली से दरभंगा होते हुए सीतामढी तक संचालित हो रही है।

To Top