अल्मोड़ा

(बड़ी खबर)हरिद्वार. नैनीताल. लोकसभा सीट पर कांग्रेस आज घोषित कर सकती है उम्मीदवार. गतिरोध जारी. इन नामों पर हुई चर्चा. ।।

देहरादून-:हरिद्वार और नैनीताल-उधमसिंह नगर संसदीय क्षेत्रों के लिए पार्टी उम्मीदवारों का इंतजार जारी है और पार्टी के भीतर विचार-विमर्श जारी है। मंगलवार को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर लंबी चर्चा हुई.

बैठक में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के अध्यक्ष करण महरा, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता (एलओपी) यशपाल आर्य शामिल हुए। बैठक में सीईसी सदस्य के तौर पर पूर्व पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे. पार्टी नेतृत्व ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत से भी मंत्रणा की। पता चला है कि हरिद्वार में गतिरोध जारी है और रावत अपने बेटे वीरेंद्र रावत के लिए टिकट की मांग पर अड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) अवैध रूप से 500 कुंतल रेता ले जाते 22 टायरा सीज. अवैध लकड़ी भी पकड़ी।।

पीसीसी अध्यक्ष महरा और राज्य में पार्टी नेताओं का एक वर्ग चाहता है कि हरीश रावत हरिद्वार से चुनाव लड़ें। हरिद्वार में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और पीसीसी अध्यक्ष महरा के बीच भी खींचतान बताई जा रही है। नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट पर पूर्व सांसद महेंद्र पाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य और युवा भुवन कापड़ी की दावेदारी पर पार्टी ने अभी फैसला नहीं लिया है। केंद्रीय नेताओं से मुलाकात के बाद पीसीसी अध्यक्ष महरा और एलओपी आर्य वापस उत्तराखंड लौट आए हैं. अब उम्मीद है कि पार्टी नेतृत्व शुक्रवार को उम्मीदवारों की घोषणा कर देगा

To Top