उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर (देहरादून)2364 चतुर्थ श्रेणी पदों पर होगी आउटसोर्स से भर्ती. स्वास्थ्य मंत्री ने कहीं बात।।

देहरादून-: स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने बजट सत्र के चौथे दिन सदन को बताया कि राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में चिकित्सा अधिकारियों (एमओ) के सभी रिक्त पद इस वर्ष मार्च माह में भर दिये जायेंगे। मंत्री ने कहा कि वर्तमान में राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं में एमओ के 277 पद रिक्त हैं. उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने ‘यू कोट वी पे’ योजना शुरू की है, जिसमें सरकार विशेषज्ञ डॉक्टरों को प्रति माह पांच लाख रुपये तक का वेतन दे रही है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में रेल परियोजनाओं को लगेंगे पंख. इस बजट से होंगे यह काम रेलमंत्री ने गिनाई प्राथमिकताएं।।

कांग्रेस विधायक ममता राकेश के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग में ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी) और क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) के 955 पद आउटसोर्सिंग से भरे जायेंगे. उन्होंने कहा कि इन पदों पर अब तक प्रतिनियुक्ति पर नियुक्त शिक्षक कार्यरत हैं, जिससे उनके पदस्थापन वाले स्कूलों में पढ़ाई बाधित होती है. रावत ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 में स्पष्ट उल्लेख है कि शिक्षकों को किसी भी गैर-शिक्षण कार्य में प्रतिनियुक्त नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने सदन को बताया कि शिक्षा विभाग जल्द ही राज्य के स्कूलों में रिक्त चतुर्थ श्रेणी के पदों पर 2364 कर्मियों की नियुक्ति करेगा. उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों की नियुक्ति एक आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा की जाएगी

To Top