अन्य

बड़ी खबर(सिल्क्यारा टनल हादसा) आ रही है बड़ी खुशखबरी, बस बाहर आने वाले हैं मजदूर; सुरंग में हुआ ब्रेकथ्रू; तैयार की जा रही है स्केप टनल,निकलेंगे श्रमिक, ।।

सिलक्यारा टनल से आज अच्छी खबर आ रही है, टनल के अंदर ड्रिल का कार्य पूरा हो चुका है। दीपावली के दिन से टनल में फंसे 41 मजदूरों को आज से निकालने का काम शुरू किया जाएगा। जिसके बाद सभी श्रमिकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। इससे पहले सभी रेस्क्यू टीम ने एक दूसरे को बधाई दी और टनल के बाहर मजदूरों के परिवार सुबह से इंतजार कर रहे थे, अर्नाल्ड डिक्स ने सभी रेस्क्यू टीम के साथ सेल्फी भी ली, राज्य और केंद्र सरकार की सभी एजेंसियों के साथ ही सेना के जवानों की दिन-रात की मेहनत के दम पर आज श्रमिको को बाहर निकाला जाएगा,एसडीआरएफ की टीम टनल के अंदर श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए पहुंच गई है

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में रेल परियोजनाएं के बड़े बजट के लिए सीएम धामी ने प्रधानमंत्री. रेल मंत्री का जताया आभार।।

सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में मंगलवार को मीडिया सेंटर, सिलक्यारा में प्रेस ब्रीफिंग की गई।

सचिव उत्तराखंड शासन डॉ. नीरज खैरवाल ने बताया कि पाइप में फंसे ऑगर मशीन के हेड को निकालने का कार्य पूरा कर लिया गया था। अब मैन्युअली काम करते हुए पाइप को कुल 55.3 मीटर पाइप पुश कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट के चलते इस जनपद के भी स्कूलों में अवकाश. DM के आदेश।।

अपर सचिव (सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार) एवं एम.डी (एनएचआईडीसीएल) महमूद अहमद ने बताया कि वर्टिकल ड्रिलिंग का कार्य तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया अब तक 44 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग कर ली गई है। आगे का कार्य भी पूरी तेज़ी एवं सावधानी से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)यहां दो जनपदों में भारी वर्षा की संभावना. ऑरेंज अलर्ट.रहे सतर्क।।

इस दौरान सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी भी मौजूद रहे।

To Top