उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर)और हटाए गए नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के सामान्य प्रबंधक।।

हल्द्वानी-: आखिर लंबी जद्दोजहद के बाद नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ के सामान्य प्रबंधक निर्भय नारायण सिंह को उनके पद से हटा दिया गया .निदेशक, डेरी विकास विभाग, हल्द्वानी (नैनीताल) ने जनशिकायत के बादआयुक्त, कुमाऊँ मण्डल, नैनीताल द्वारा प्रेषित जॉच आख्या में उनके विरूद्ध शिकायतों की पुष्टि होने पर यह कार्रवाई की है जबकि श्री सिंह के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित की जा रही है। उक्त के दृष्टिगत् निदेशक महोदय द्वारा श्री निर्भय नारायण को सामान्य प्रबंधक, नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, लालकुओं के पद से हटाते हुए उक्त पद पर किसी अन्य कार्मिक को तैनाती करने के निर्देश दिये गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) अवैध खनन के वाहन को रोका.तो लगा दी वन विभाग की गाड़ी के आगे बाइक. टीम ने तीन वाहन किए सीज।।

उक्त कम में चूँकि वर्तमान में लोक सभा चुनाव आचार संहिता प्रभावी है, जिसके फलस्वरूप स्थानान्तरण किया जाना संभव नहीं हो पा रहा है। किन्तु, निदेशक, डेरी विकास विभाग, उत्तराखण्ड, हल्द्वानी (नैनीताल) के उक्त पत्र के कम में श्री निर्भय नारायण सिंह को नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, लालकुओं के सामान्य प्रबंधक के पद से कार्यमुक्त करते हुए, अग्रिम आदेशों तक डॉ० पी०एस०नागपाल, पी०एण्ड आई०, उत्तराखण्ड सहकारी डेरी फैडेरेशन लि०, हल्द्वानी को अपने कार्यों के साथ-साथ सामान्य प्रबंधक, नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, लालकुआँ के पद का अतिरिक्त प्रभार प्रदान किया जाता है तथा डॉ० नागपाल को निर्देशित किया जाता है कि वे तत्काल प्रभाव से नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लि०, लालकुओं में सामान्य प्रबंधक के पद पर योगदान करना सुनिश्चित करें। उक्त आदेश तत्काल प्रभावी माना जायेगा।

To Top