उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) मौसम विभाग की भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी के बाद इस जनपद में भी अधिकारी अलर्ट मोड पर,डीएम के निर्देश।।

मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार 2 जुलाई से 4 जुलाई तक तक उत्तराखण्ड के कुमाऊं क्षेत्र के जनपदों बागेश्वर, पिथौरागढ, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल तथा ऊधमसिंहनगर के कुछ जगह भारी से बहुत भारी वर्षा तथा कहीं-कहीं बहुत भारी से अत्यंत भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गयी है। जिसके चलते प्रशासन ने सभी विभागों को अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में हो रही है परिवार पहचान पत्र की शुरुआत. यह होगा फायदा.CS ने की बैठक ।।

अपर जिलाधिकारी एनएस नबियाल ने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी के चलते सभी विभाग अलर्ट मोड में रहें व अपना मोबाइल ऑन रखें। उन्होंने कहा कि खराब मौसम में स्थानीय जनसामान्य को भी सावधानियां बरतनी होगी। ताकि किसी प्रकार की घटना से निपटा जा सके।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी आपदा व दुर्घटना की स्थिति में त्वरित कार्यवाही करके सूचना प्रसारित की जाय। उन्होंने आपदा प्रबन्धन आईआरएस प्रणाली के नामित समस्त अधिकारियों से अलर्ट मोड में रहने को कहा। साथ ही एनएच, लोनिवि, पीएमजीएसवाई, एडीबी, वर्ल्ड बैंक, के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसी भी मोटर मार्ग के बाधित होने की दशा में मार्ग सुचारू करने हेतु जेसीबी की तैनाती करना सुनिश्चित करें। सभी सड़कों के कलवट व नालियों के अवरोध दूर किए जाय।
साथ ही समस्त राजस्व उपनिरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में बने रहने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आपदा की सूचना आपदा नियन्त्रण कक्ष के फोन नम्बर 05963-220197, 220196 टॉल फ्री नं0-1077 (बीएसएनएल उपभोक्ताओं हेतु) तथा मोबाईल नम्बर- 7536827373, 9634912152, 8859223535 पर दी जा सकती है। बागेश्वर न्यूज़

To Top