उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) मुख्यमंत्री धामी के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई.राज्य कर विभाग ने 9 इकाइयों पर मारे छापे. कई कंपनियां कर विभाग के रडार पर।।

देहरादून-: जीएसटी चोरी के मामले में लिप्त फार्मा व्यवसाय से संबंधित फर्मों पर राज्य कर विभाग ने छापा मारा . अचानक राज्य कर विभाग द्वारा मारे गए छापे पर वहां पर हड़कंप मच गया।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं वित्त मंत्री द्वारा कर चोरी के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देशों पर चलाए जा रहे अभियान के तहत राज्य कर विभाग उत्तराखंड की सीआईयू टीम ने रुड़की. हरिद्वार तथा देहरादून की फार्मा निर्माण कंपनी तथा फार्मा की ट्रेडिंग इकाइयों की कुल 9 इकाइयों पर छापा मारा गया अचानक कर विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई पर वहां पर हड़कंप मच गया .जांच पड़ताल में इन फर्मों द्वारा फार्मा पैकिंग मैटेरियल तथा अन्य वस्तुओं की खरीद दिल्ली.गुजरात तथा मध्य प्रदेश की इकाइयों से दर्शाई जा रही थी जबकि गोपनीय जांच पर इन इकाइयों से माल के परिवहन का प्रमाण नहीं मिला इसमें कई कंपनियां अस्तित्व विहीन थी या एक चेन बनाकर आईटीसी का लाभ देने के लिए सिर्फ बिल जारी कर रही थी।
जांच के दौरान चार फर्म अस्तित्व बिहीन पाई गई तथा पूरे मामले में प्रथम दृष्टा लगभग 4.5 करोड़ की कर चोरी का मामला प्रकाश में आया विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन इकाइयों की 2.4 3 करोड़ की आईटीसी को ब्लॉक करते हुए बैंक अकाउंट फ्रीज करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी है जांच के दौरान कई फर्मों ने अपनी गलतियों को स्वीकार करते हुए लगभग 30 लाख रुपए जमा भी करा दिए हैं तथा बोगस बिलिंग के माध्यम से कर चोरी करने वाली कई कंपनियां कर विभाग के रडार पर हैं

To Top