उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर (देहरादून) बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर के कार्मिक अब वीवीआईपी को नहीं पहन सकेंगे माला, और ना खींचा सकेंगे फोटो, कर्मचारी नियमावली के तहत होगी कार्रवाई।।

श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति कार्मिकों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली अनुपालन के निर्देश

  • आचरण नियमावली के उल्लंघन पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही।

देहरादून: -: श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति ने मंदिर समिति कर्मचारियों को कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अनुपालन के निर्देश दिये हैं साथ ही आगामी यात्रा काल मे सभी कार्मिकों को पहचान पत्र सहित परिधान में होना आवश्यक होगा कोई भी कार्मिक वीआईपी तथा वीवीआईपी का माल्यार्पण नहीं करेगा अंगवस्त्र नहीं पहनायेगा। न ही आगंतुक विशिष्ट अतिथियों के साथ फोटो खिचवायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(Dehradun)FRI में निकली बंपर भर्ती. ऐसे करें आवेदन ।।

ऐसा करना कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली का उल्लंघन माना जायेगा।दोषी पायेजाने पर ऐसे कार्मिकों पर अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।मंदिर समिति के निर्णय के बाद बीकेटीसी मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस बावत आदेश जारी कर दिये है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उपचुनाव उत्तराखंड) Bjp को बड़ा झटका.बदरीनाथ. मंगलौर दोनों सीटों पर कांग्रेस के बने विधायक।।।

मंदिर समिति सदस्य भास्कर डिमरी द्वारा 24 फरवरी को बदरीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति की बोर्ड बैठक में अवगत कराया कि श्री बदरीनाथ-केदारनाथ धामों में कतिपय मन्दिर कार्मिकों द्वारा दर्शन हेतु आने वाले वीआईपी/वीवीआईपी के साथ फोटो खिंचवाने एवं माल्यार्पण किये, अंगवस्त्र पहनाये जाने के कार्य किये जा रहे हैं जो कि कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के प्रतिकूल है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएम धामी ने दी हरेला पर्व की शुभकामनाएं. वृक्ष लगाए करें.हैश टैग हरेला।।

इस सम्बन्ध में बोर्ड द्वारा इस प्रकार के कृत्यों में दोषी पाये जाने पर कर्मचारी आचरण सेवा नियमावली के अर्न्तगत कार्यवाही किये जाने एवं श्री धामों में कार्यरत कार्मिकों को आवश्यक रूप से पहचान पत्र रखे जाने हेतु निर्देशित का निर्णय लिया ।

To Top