अल्मोड़ा

येलो अलर्ट (देहरादून) इन जनपदों में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. रहे सतर्क।।

देहरादून-: उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी जनपद उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने दोपहर 12:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों के अधिकांश भागों में माध्यम से घना कोहरा छाए रहने की बात कही है ।

मौसम विभाग का कहना है कि इसके अलावा कुछ भागों में घना कोहरा छाया रहेगा जिससे अधिक यात्रा समय मुश्किल ड्राइविंग की स्थिति उत्पन्न हो सकती है तथा कहीं-कहीं सड़क पर यातायात में टकराव की स्थिति भी आ सकती है उन्होंने कुछ क्षेत्रों में हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग टेक ऑफ को भी प्रभावित करने की बात कही है मौसम विभाग ने इस दौरान अपनी यात्रा के निर्धारण के लिए एयरलाइंस रेलवे और राज्य परिवहन निगम के साथ सामंजस्य बैठाते हुए यात्रा करने तथा कोहरे के दौरान फोग लाइट का प्रयोग करने तथा वाहन चलते समय बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है।
साथ ही मौसम विभाग ने 4 जनवरी तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 31 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2024 तक राज्य के देहरादून.नैनीताल. पौड़ी. जनपदों के मैदानी क्षेत्र के कुछ भागों तथा हरिद्वार एवं उधमसिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने 2 जनवरी से लेकर 4 जनवरी तक राज्य के मैदानी क्षेत्र विशेष कर हरिद्वार एवं उधम सिंह नगर जनपदों के अनेक भागों में सुबह के समय माध्यम से घना कोहरा होने की बात कही है इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने का भी पूर्वानुमान लगाया है।।

To Top