अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(देहरादून) कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक झमाझम बरसात. येलो अलर्ट ।।

देहरादून: Uttrakhand City news.com अगस्त महीने का अंतिम सप्ताह चल रहा है ऐसे में बरसात कहीं मध्यम कही भारी बरसात के रूप में पूरे राज्य में बनी हुई हैं इन सबके बीच भूस्खलन एवं नदियों के बढ़ते जल्द स्तर से लोग परेशान हैं वही लगातार हो रही पर्वतीय क्षेत्र में बरसात से जनजीवन अस्त-व्यस्त है इन सबके बीच मौसम विभाग में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए टिहरी,पौड़ी, देहरादून, उत्तरकाशी में कहीं-कहीं वर्षा के तेज दौर होने की संभावना सुबह 6:00 से 9:00 तक के लिए मौसम पूर्वानुमान में जारी की है। इसके अलावा शेष जनपदों में कहीं-कहीं हल्की सी मध्यम बरसात और गरज के साथ छिटे भी पड़ सकते हैं ।।
रविवार को राज्य के देहरादून, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में अधिकांश स्थानों पर और हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर तथा शेष जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने आज उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने/तेज से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी भी जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सजने लगा डीएम का जनता दरबार, फरियादियों के ऐसे हो रहे हैं काम ।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। आज देहरादून में एक या दो दौर में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) चीफ सेक्रेटरी ने बाढ़ की जद में आए हल्द्वानी स्टेडियम को लेकर दिए बड़े निर्देश।।

इस बीच, शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जाखणीधार में 30.5 मिलीमीटर, चंबा में 23.5 मिलीमीटर, धनोल्टी8 में 19.5 मिलीमीटर, नई टिहरी में 17 मिलीमीटर, कोटद्वार में 14 मिलीमीटर, थलीसैंण में छह मिलीमीटर और 5.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जाने शेष भारत का हाल

24 घंटों के दौरान, मिजोरम, त्रिपुरा, गंगीय पश्चिम बंगाल, दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश संभव है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने सीधी भर्ती के लिए इन पदों की जारी करी नई विज्ञप्ति ।।

तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

शेष पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

Ad
To Top