उत्तराखण्ड

(मौसम अपडेट) तूफान और बिजली चमकने के साथ बदलेगा मौसम का मिजाज, बढ़ेगी ठंड,होगा हिमपात.।।

देहरादून-: दीपावली पर्व के बाद एकाएक ठंड ने पूरे राज्य को अपने आगोश में ले लिया है उच्च हिमालय क्षेत्र में बीते दिनों हुई बर्फबारी के बाद समूची घाटी क्षेत्र में ठंड लौट आई है जिसके चलते लोगो ने गर्म कपड़े निकाल पर लिए हैं। साथी अब ठंड का पड़ाव पर्वतीय क्षेत्र के साथ-साथ मैदानी क्षेत्र की ओर भी हो चुका है।

राष्ट्रीय मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (14 नवंबर) को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, आंध्र प्रदेश में तूफान और बिजली के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है.।

यह भी पढ़ें 👉  (दीजिए बधाई) पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर मंडल के रोशन कुमार ने सीबीएसई बोर्ड दसवीं क्लास में 95.2 अंक हासिल कर किया मंडल का नाम रोशन।।

देशभर में इस वक्त मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने लगी है और कोहरे का असर भी दिखने लगा है. यही वजह है कि लोग घर से गर्म कपड़े पहनकर निकल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी मंगलवार (14 नवंबर) से 16 नवंबर तक दक्षिण भारत के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. ।
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आने वाले दिनों आसमान साफ रहेगा और सुबह के वक्त कोहरा छाए रहने की संभावना है. इसके साथ ही आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 26 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है. ।
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार (14 नवंबर) को तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, आंध्र प्रदेश में तूफान, बिजली के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, यूपी में तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी, जिसके बाद ठंड बढ़ेगी. इसके अलावा 18 नवंबर तक राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा. बिहार में आज अधिकतम तापमान 28 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 18 से 20 रहने की संभावना है. हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी के साथ ठंड बढ़ने की उम्मीद है. ।

To Top