देहरादून

मौसम अपडेट(देहरादून) आज से गिरेगा तापमान. इन जनपदों में होगी बरसात. येलो अलर्ट।।

देहरादून- राज्य में पिछले कुछ दिनों से गर्मी से राहत मिलने के कारण आज मौसम ठंडा होने की संभावना है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को राज्य के सभी जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के सभी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने/तेज बारिश/आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे से लेकर 70 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार) के साथ तूफान की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। आज।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) बिन्दुखत्ता शहीद स्मारक निर्माण को वन विभाग से मिली मंजूरी, मंत्री बोले-जल्द होगा काम शुरू।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बिजली/आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे) होने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 37 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)मां के जज्बे के आगे हर्ष बना सेना में अफसर दे बधाई।।

सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 39.6 डिग्री सेल्सियस और 25.1 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 39.1 डिग्री सेल्सियस और 27.1 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 25.1 डिग्री सेल्सियस और 14.9 डिग्री सेल्सियस और 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) वन विभाग से बड़ी खबर. उपवन क्षेत्र अधिकारी से बने वन क्षेत्र अधिकारी, देखें आदेश ।।

राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई, चौखुटिया में 43 मिलीमीटर, उखीमठ में 16 मिलीमीटर, जखोली में 6.5 मिलीमीटर, कनालीछीना में सेवेन मिलीमीटर और श्रीनगर में 5.5 मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top