अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(देहरादून) तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.इन तीन घंटों में होगी यहां बरसात और बर्फबारी. आज मैदानी क्षेत्रों में शीत दिवस ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने 3 घंटे का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए राज्य के देहरादून. उत्तरकाशी. टिहरी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन वाले बादल विकसित होने के साथ बहुत हल्की से हल्की बरसात और बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से लेकर 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में क्षेत्र में बरसात होने की संभावना जताई है।

उधर उत्तरकाशी से आ रही खबरों के अनुसार वर्तमान समय में जनपद मुख्यालय तथा जनपद के समस्त तहसील क्षेत्रों में हल्की वर्षा हो रही है तथा ऊंचाई वाले क्षेत्र में हल्की बर्फबारी हो रही है ।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग(हल्द्वानी)वाहन खाई में गिरा एक व्यक्ति की मौत.चालक घायल. पुलिस का रेस्क्यू।।


वही आज उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपदों के मैदानी इलाकों में शीत दिवस की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने 19 जनवरी तक प्रदेश के अधिकतर इलाकों में तापमान में अत्यधिक गिरावट आने का पूर्वानुमान जारी किया है।
पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते बीते दो दिनों से उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। चोटियों पर हिमपात और निचले क्षेत्रों में हल्की वर्षा के चलते ठिठुरन बढ़ गई है।
चमोली की ऊंची चोटियों पर गुरुवार रात बर्फबारी के बाद शुक्रवार की सुबह मौसम साफ बना रहा और धूप खिली रही। उत्तरकाशी में गंगोत्री और यमुनोत्री सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में देर रात को हल्की बर्फबारी हुई।
बदरीनाथ, केदारनाथ, यमुनोत्री व गंगोत्री समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर बुधवार रात जमकर बर्फबारी हुई। केदारनाथ में करीब एक फीट तक बर्फ जमी हुई है।
ताजा बर्फबारी के कारण निचले क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। वहीं मैदानी इलाकों में बारिश होने से अब राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। शुक्रवार को नैनीताल में बारिश का दौर जारी रहा। बारिश से यहां जबरदस्त ठंड पड़ रही है।
बदले मौसम के मिजाज से

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top