उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट [देहरादून] कोहरे को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट. तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी.राज्य में ऐसा रहेगा मौसम।।

देहरादून- मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के उधम सिंह नगर और हरिद्वार जनपदों में सुबह घना कोहरा होने की संभावना जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 तक जारी अपने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में यातायात में बेहद सावधानी बरतने की बात कही है मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान हवाई सेवा पर कम दृश्यता के चलते असर पड़ सकता है जबकि सड़कों पर वाहन चलाते समय लोगों को बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) यहां हो गए इस विभाग में बड़े स्तर पर तबादले।।।

इस बीच क्रिसमस पर बर्फबारी या बारिश की कोई संभावना नहीं होने के कारण, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोग अब नए साल के जश्न के लिए समय पर बर्फबारी की उम्मीद कर रहे हैं। क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाने के लिए पर्यटक पहले से ही मसूरी और नैनीताल सहित लोकप्रिय हिल स्टेशनों पर पहुंच गए हैं। पर्यटन से जुड़े कारोबार से जुड़े लोगों को उम्मीद थी कि इन छुट्टियों के दौरान बर्फबारी से पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होगा.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में रेल परियोजनाएं के बड़े बजट के लिए सीएम धामी ने प्रधानमंत्री. रेल मंत्री का जताया आभार।।

इस बीच, राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने मैदानी इलाकों में कुछ हिस्सों में घने कोहरे की संभावना के बारे में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है, जबकि आज राज्य के सभी जिलों में शुष्क मौसम रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने मंगलवार को सुबह के समय हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना को लेकर पीली चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आज राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है

To Top