उत्तर प्रदेश

मौसम का हाल(उत्तराखंड) [भारी से बहुत भारी बरसात] अलर्ट जारी.तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में 5 जनपद रहेंगे प्रभावित।

देहरादून-: मौसम विभाग में सुबह तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 5 जनपदों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने. तेज बौछार की संभावना मौसम विभाग ने जताई है सुबह 6:00 बजे से लेकर सुबह 9:00 बजे तक जारी तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान में रुद्रप्रयाग. चमोली. उत्तरकाशी. टिहरी. तथा बागेश्वर जनपद के लिए येलो अलर्ट जारी किया है साथ ही मौसम विभाग ने राज्य में हो रही हूं बरसात के बीच सोनप्रयाग में 60 बाजपुर में 47 पोखरी में 44.5 जखोली में 39 रुद्रप्रयाग में 36 गूलरभोज में 36 अगस्त मुनि में 35. 5 मुक्तेश्वर ने 31.5 नैनीताल में 30 श्रीनगर में 16 बागेश्वर में 14. 5 यूकोस्ट में 14. उखीमठ में 13.5 तथा जसपुर में 13 मिलीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की है। मौसम बुलेटिन के अनुसार 30 जुलाई तक मौसम की बात की जाए तो मौसम विभाग ने नैनीताल जनपद में 29 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बरसात तथा बिजली गिरने की संभावना को देखते

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (नैनीताल) मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक दिवसीय जनपद दौरे पर।।

हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है साथ ही मौसम विभाग ने बागेश्वर जनपद में भी 28 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट तथा चमोली जनपद में 26 जुलाई तथा 28 जुलाई को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने उधमसिंह नगर. हरिद्वार.अल्मोड़ा.पौड़ी गढ़वाल. देहरादून.टिहरी गढ़वाल.रुद्रप्रयाग. उत्तरकाशी. जनपदों में येलो अलर्ट के तहत कहीं-कहीं भारी बरसात की चेतावनी भी दी है मौसम विभाग ने 26 जुलाई से लेकर 29 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट वाले जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात कथा गर्जन आकाशीय बिजली और वर्षा के तेज से अधिक तेज दौर को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम भूस्खलन चट्टान गिरने तथा राजमार्ग बाधित होने की भी बात मौसम विभाग ने की है इस दौरान मौसम विभाग ने विद्युत से संचालित होने वाली वस्तुओं से भी विशेष सतर्कता बरतने की बात कही है. उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बरसात से जनजीवन अस्त व्यस्त हैं राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने से आवागमन में परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) ईद-उल जुहा.(बकरीद) यात्रा से पहले डायवर्सन प्लान जरूर देखें,नहीं तो हो सकती है परेशानी।।

गढ़वाल मंडल में भारी बरसात के चलते अनेक राजमार्ग में यातायात बाधित है यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान कल्याणी के पास मलबा आने से अवरूद्ध हुआ है।
एन0एच0बड़कोट द्वारा अवगत कराया गया है कि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग स्थान डाबर कोट ,पालीगाड़, किसाला, तथा झरझरगाड़ के पास मलबा आने से मार्ग अवरूद्ध होने की सूचना है। एन0एच0बड़कोट द्वारा उक्त स्थानों पर कार्य गतिमान पर है।

To Top