उत्तराखण्ड

अपडेट(उत्तरकाशी)बस हादसा.मुख्यमंत्री धामी ने प्रभारी मंत्री और अपर सचिव को मानिटरिंग के दिए निर्देश. मौके पर डीएम ने कहीं यह बात. सात की मौतहेल्पलाइन नंबर जारी.

उत्तरकाशी में यात्रियों की बस खाई में गिरने के मामले में मुख्यमंत्री ने तेजी से राहत-बचाव कार्य संचलित करने के दिए निर्देश

-मुख्यमंत्री ने जिले के प्रभारी मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव को घटना की मॉनिटरिंग के दिये निर्देश

उत्तरकाशी के तहसील भटवाड़ी अंतर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर गंगनानी के पास यात्रियों की बस खाई में गिरने के मामले में मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थानीय प्रशासन को तेजी से राहत-बचाव कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड)अब उच्च हिमालय क्षेत्र में वर्ड वाचिंग. नेचर गाइड में महिलाओं की भी भागीदारी।।


मुख्यमंत्री ने जिले के प्रभारी मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल एवं अपर मुख्य सचिव से भी फोन पर वार्ता कर घटनास्थल पर चल रहे राहत बचाव कार्यों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा की एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, मेडिकल टीमों को मौके पर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि राहत कार्यों के लिए आवश्यकता पड़ने पर देहरादून में हेलीकॉप्टर को तैयार रहने के लिए कहा है। गंगनानी में हुई इस घटना में कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों मे स्थान प्रदान करें और शोकाकुल परिजनों को यह कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने सभी घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(नैनीताल) सोशल मीडिया पर हुआ ट्वीट. पुलिस ने की स्कूटी चालक पर कार्रवाई. ले जा रहा था अधिक सवारी ।।

🟥 तहसील भटवाडी के अन्तर्गत गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थान गंगनानी के पास गंगोत्री धाम से वापस आ रहे यात्रियों का वाहन (यूके07 पी ए 8585) खाई में गिरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उक्त घटना में अभी तक 07 व्यक्ति की मृत्यु तथा 27 व्यक्ति घायल बताये गये हैं। जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला एवं पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का नेतृत्व कर रहे हैं। जिला प्रशासन, पुलिस , एनडीआरएफ,एसडीआरएफ, मेडिकल टीम मौके पर मौजूद है। घायलों को उपचार के लिए एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भटवाड़ी एवं जिला अस्पताल उत्तरकाशी भेजा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड) स्कूलों का नया शैक्षिक सत्र, स्कूल फीस.कॉपी किताबें, ड्रेस के बाद बच्चों की बसों का किराया भी बढ़ा.स्कूलों की मनमानी जारी।।

To Top