अन्य

(उत्तराखंड)मौसम विभाग की बड़ी अपडेट. इस दिन से होगी झमाझम बरसात. हिमपात भी.तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान के साथ येलो अलर्ट भी जारी.।।

देहरादून_: मौसम विभाग ने एक बार फिर तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए हरिद्वार तथा उधम सिंह नगर जनपदों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग का कहना है कि इन दोनों जनपदों में कहीं-कहीं घना से बहुत घना कोहरा छाया रहेगा जिसके चलते यात्रा समय में मुश्किल का सामना करना पड़ता है तथा कुछ क्षेत्र में हवाई अड्डों पर न्यूनतम सीमा से कम दृश्यता विमान लैंडिंग टेकऑफ को प्रभावित कर सकती है मौसम विभाग ने इसके अलावा पौड़ी तथा नैनीताल के मैदानी क्षेत्र में कहीं-कहीं उथला से मध्यम कोहरा छाए रहने की बात कही है।
मौसम का बड़ा अपडेट सामने आ रहा है मौसम विभाग की ओर से पूर्वानुमान जताया गया है कि 9 जनवरी से मौसम का मिजाज बदल सकता हैं।
मौसम विभाग ने 9 जनवरी को प्रदेश भर में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर बारिश की संभावना जताई है। इसके बाद प्रदेश में बारिश होगी। उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश जैसी स्थिति के बाद उत्तराखंड तक भी इसका असर पहुंचने की उम्मीद की जा रही है।
मौसम विभाग का दावा है कि पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में 9 और 10 जनवरी को हल्की से माध्यम बारिश हो सकती है। जबकि ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की भी संभावना है। इस बीच मौसम विभाग ने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है। प्रदेश में लंबे समय से बारिश नहीं होने से इसका असर फसलों पर भी पड़ रहा है। किसानों को बारिश का इंतजार है तो वहीं सेब के बागवानों को भी बर्फबारी की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) उत्तराखंड में रेल परियोजनाएं के बड़े बजट के लिए सीएम धामी ने प्रधानमंत्री. रेल मंत्री का जताया आभार।।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में अगले पांच दिनों तक तापमान सामान्य बना रहेगा।

To Top