उत्तराखण्ड

मौसम अपडेट(उत्तराखंड) बदला रहेगा मौसम का मिजाज.आंधी-तूफान. बरसात .के साथ ओलावृष्टि. पीली चेतावनी।।

देहरादून

राज्य के विभिन्न हिस्सों, विशेषकर बागेश्वर, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग जिलों और अन्य क्षेत्रों में जंगल की आग पर काबू पाने से मौसम को बड़ी राहत मिली है, शुक्रवार को राज्य के कुछ हिस्सों में गर्मी से राहत मिलेगी। . भारतीय वन सर्वेक्षण के अनुसार, गुरुवार को जंगल में आग लगने की कोई बड़ी घटना सक्रिय नहीं थी। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। मैदानी इलाकों में भी अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/तूफान आने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के पर्वतीय जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ तूफान की संभावना के संबंध में एक पीली चेतावनी (वॉच) भी जारी की है। राज्य के मैदानी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) अब इस ग्रीष्मकालीन एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे गए बढ़ाऐ. इन यात्रियों को होगा फायदा।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है। कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश/गरज के साथ बिजली/तेज हवा (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  ब्रेकिंग(लालकुआं)हर्षिता ने किया क्षेत्र का नाम रोशन।।

गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 33.5 डिग्री सेल्सियस और 22.6 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 35.5 डिग्री सेल्सियस और 23.4 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 18.2 डिग्री सेल्सियस और 11 डिग्री सेल्सियस और 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में तापमान 13.8 डिग्री सेल्सियस

To Top