उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) इन जनपदों में होगी बरसात, फिर भी अभी गर्मी से निजात नहीं, अभी भी यलो अलर्ट।।

बारिश और ओलावृष्टि से दून और अन्य स्थानों पर गर्मी से कुछ राहत मिली है, जबकि अन्य हिस्सों में जंगल की आग जारी है।

बीती देर रात मौसम वैज्ञानिक और मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने मौसम बुलेटिन जारी करते हुए बताया।।देहरादून -:शनिवार को देहरादून में बारिश, आंधी और ओलावृष्टि से अधिकतम तापमान पिछले दिन की तुलना में करीब तीन डिग्री नीचे गिर गया। राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में भी इसी तरह की स्थितियों का अनुभव किया गया, यहां तक ​​​​कि शुष्क परिस्थितियों और अन्य कारकों ने राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में जंगल की आग को भी बढ़ावा दिया। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने/ओलावृष्टि होने की संभावना के संबंध में पीली चेतावनी (वॉच) जारी की है। मौसम वैज्ञानिक विक्रम सिंह के अनुसार अगले महीने के प्रारंभ तक राज्य में अभी गर्मी से निजात मिलने वाली नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी), शराब की ओवर रेट बिक्री. अब जागा आबकारी महकमा।।

इसके अलावा आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, देहरादून, चमोली और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की से हल्की बारिश/तूफान आने की संभावना है।
राजधानी देहरादून में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: लगभग 36 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) अभी गर्मी से निजात नहीं. इस दिन होगी बरसात।।

शनिवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 35 डिग्री सेल्सियस और 24.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 38 डिग्री सेल्सियस और 21.5 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 24 डिग्री सेल्सियस और 12.8 डिग्री सेल्सियस और 20.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टिहरी में 12.8 डिग्री सेल्सियस। नई टिहरी में 1.4 मिलीमीटर, देहरादून में 0.7 मिलीमीटर, टिहरी में 1.7 मिलीमीटर, मसूरी में 1.4 मिलीमीटर के साथ विभिन्न स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई। चकराता में सात मिलीमीटर और औली में छह मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top