अल्मोड़ा

मौसम अपडेट(देहरादून) बरसात.हिमपात.ओलावृष्टि. और आंधी तूफान के साथ इन जनपदों में बिजली चमकने की संभावना मौसम विभाग का यलो अलर्ट।।

देहरादून

मंगलवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हुई और राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने बुधवार को भी इसी तरह का मौसम रहने की भविष्यवाणी की है। मौसम विज्ञान केंद्र का पूर्वानुमान है कि आज राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/आंधी-तूफान आने की संभावना है. 2,500 मीटर और उससे अधिक की ऊंचाई पर स्थित स्थानों पर हल्की से मध्यम बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, टिहरी, पौडी, नैनीताल, चंपावत, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने/ओलावृष्टि होने की संभावना के संबंध में यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती.....

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बिजली/ओलावृष्टि/तेज हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने का अनुमान है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 23 डिग्री सेल्सियस और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(कावड़ यात्रा) हल्द्वानी-रुद्रपुर.चोरगलियां- हल्द्वानी. लालकुआं-किच्छा. और यह भी भारी वाहनों के लिए प्रतिबंधित।।

मंगलवार को विभिन्न स्थानों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 25.6 डिग्री सेल्सियस और देहरादून में 12.8 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 25.8 डिग्री सेल्सियस और 14.8 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 13.6 डिग्री सेल्सियस और 3.7 डिग्री सेल्सियस और 15.8 डिग्री सेल्सियस और 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नई टेहरी में. मंगलवार को घांघरिया में छह मिलीमीटर, देवीधुरा में पांच मिलीमीटर, भरसार में 4.5 मिलीमीटर, कनाताल और पोखरी में चार-चार मिलीमीटर बारिश हुई।

To Top