उत्तर प्रदेश

मौसम अपडेट(देहरादून) कुमाऊँ-मंडल से लेकर गढ़वाल तक झमाझम बरसात. 3 घंटे में यहां होगी बरसात जाने. 24 घंटे का मौसम अपडेट ।।

देहरादून-: मौसम विभाग ने बदल रहे मौसम परिवर्तन के बीच एक बार फिर 7:00 से 10:00 तक का मौसम का तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए हरिद्वार.देहरादून.पौड़ी.उधम सिंह नगर.उत्तरकाशी.चमोली.बागेश्वर अल्मोड़ा तथा नैनीताल जनपद में कहीं-कहीं गर्जन बाले बादल विकसित होने के साथ हल्की से बहुत हल्की बरसात होने की संभावना जताई है इस बीच मौसम विभाग ने धारचूला में 16.5 चलथी में 7 भिकियासेन में 3.5. पांडुकेश्वर में 4.5. तथा लोहाघाट में 4 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) बेल बाबा स्थित वाहन फिटनेस सेंटर पर आयुक्त का छापा. कल की घटना के बाद एक्शन में आयुक्त।।

बरसात के हालात के बाद बदरीनाथ, हेमकुंड, केदारनाथ सहित पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों में बर्फबारी भी हो रही है। चमोली जिले के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण कार्यालय ने तो 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई पर एवलांच की चेतावनी दी है। ऐसे में सतर्क रहने को कहा गया है। राज्य में आज ओलावृष्टि, बिजली चकमने का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (देहरादून) मुख्यमंत्री ने किया ऊर्जा संचय समागम कार्यक्रम को वचुअर्ली संबोधित ।।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले 24 घंटे राज्य में हल्का पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव रहने की संभावना है जिसके चलते 4 अप्रैल को पहाड़ से लेकर मैदान तक आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे ,राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। शेष जिलों में भी कुछ स्थानों पर बहुत हल्की बारिश की संभावना है। ओलावृष्टि और बिजली चमकने की घटनाएं भी हो सकती हैं। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी भी देखी जा सकती है। पांच अप्रैल से राज्य में अगले कुछ दिनों तक के लिए मौसम शुष्क रहने की संभावना है

To Top