उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(हल्द्वानी)मतदान के दौरान मोबाइल का‌ ना हो प्रयोग. पोलिंग बूथ पर मोबाइल होंगे जमा, जिला अधिकारी ने पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण ।।

हल्द्वानी -:जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी वंदना ने 19 अप्रैल 2024 को होने जा रहे सामान्य लोकसभा निर्वाचन-2024 के निष्पक्ष, शांतिपूर्ण सफल संपदानार्थ हेतु हल्द्वानी और लालकुआ विधानसभा के सर्वाधिक मतदाताओं वाले पोलिंग बूथों के निरीक्षण के दौरान बालिका इंटर कॉलेज बनभूलपुरा, राजकीय इंटर कॉलेज, बनभूलपुरा, इंद्र नगर पूर्वी भाग, शिशु भारती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गाजाजौली और राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गजाजौली में बनाए गए पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया। ARO एपी बाजपेई को पोलिंग स्टेशन/पोलिंग बूथ पर व्यवस्था सुदृढ़ करने की निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा प्रत्येक पोलिंग बूथ पर बिजली, पानी आदि की व्यवस्था के साथ ही जो बुजुर्ग, दिव्यांग(मतदान से छूटे), गर्भवती महिलाओं आदि मतदाताओं को उनके पोलिंग बूथ पर बैठने के लिए वेटिंग एरिया बनाया जाए और उसको धूप (गर्मी) से बचाने के लिए शेड/टेंट से कवर किया जाए। सभी पोलिंग बूथों पर शौचालय की व्यवस्था हो और साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

यह भी पढ़ें 👉  (Haldwani)UK04 हेल्पिंग हैंड्स ने लगाया रक्तदान शिविर, युवाओं के साथ सीओ नितिन लोहनी ने भी किया रक्तदान।।‌

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि मतदान के दौरान कोई भी व्यक्ति मोबाइल फोन का प्रयोग न करें और मतदान करते समय उसकी वीडियो या फोटो न लें पाये, मतदान की गोपनीयता सुनिश्चित करने हेतु इसके लिए पोलिंग स्टेशन/पोलिंग बूथ पर से मोबाइल जमा करने की व्यवस्था कर ली जाए।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) कैंची धाम स्थापना दिवस.हल्द्वानी में बदला रूट प्लान।।

विद्यालय परिसर के हाल में बने जाइंट मतदान बूथ का पार्टीशन तत्काल कर लिया जाए और पोलिंग बूथ पर मतदान करने आए मतदाताओं के प्रवेश और निकासी की का रास्ता अलग-अलग करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)मोदी कैबिनेट में मंत्रियों को मिली जिम्मेदारियां,अजय टम्टा को अहम मंत्रालय ।।

पोलिंग बूथ भवन पर राजनीतिक दलों या प्रत्याशियों के चिन्हों से मिलते जुलते चिन्हों या चित्रों को हटा दिया जाए ।

इस दौरान उप जिलाधिकारी परितोष वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट एपी बाजपेई, सीओ नितिन लोहनी, तहसीलदार हल्द्वानी सचिन कुमार, तहसीलदार लालकुआं मनीषा बिष्ट, 13- बनभूलपुरा सेक्टर मजिस्ट्रेट डॉक्टर पवन टम्टा, थानाध्यक्ष बनभूलपुरा नीरज भाकुनी मौजूद थे।

To Top