अल्मोड़ा

बड़ी खबर(देहरादून)हवाई सेवाओं का ले लुत्फ़ अब यह सेवाएं होगी प्रारंभ. सीएम धामी करेंगे मार्च से इन सेवाओं का शुभारंभ।।

राज्य में एयर कनेक्टिविटी मजबूत करने हेतु एलाइन्स एयर के साथ जल्द एमओयू, मार्च से हवाई सेवाएं आरम्भ-मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी

मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने बुधवार को सचिवालय में नागरिक उड्डयन विभाग तथा एलाइन्स एयर के साथ राज्य में एयर कनेक्टिविटी को मजबूत करने के सम्बन्ध में बैठक की। मुख्य सचिव ने जानकारी दी कि जल्द ही मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा राज्य सरकार की एयर कनेक्टिविटी स्कीम लॉच की जाएगी। इस सम्बन्ध में एलाइन्स एयर के साथ एक एमओयू किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा वीजीएफ स्पोर्ट मॉडल के माध्यम से आरम्भ में पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर फिक्सड वीजीएफ मॉडल पर वाराणसी -पंतनगर- वाराणसी तथा पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर एयर कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी। इसके साथ ही Cost Minus Revenue Model के आधार पर अमृतसर-देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-देहरादून तथा देहरादून-अयोध्या-देहरादून रूट्स पर एयर कनेक्टिविटी शुरू की जाएगी। इन रूट्स पर 70 सीटर प्लेन आई ई 72 की सेवाएं ली जाएगी। यह हवाई सेवा मार्च के पहले सप्ताह में आरम्भ हो जाएगी।
मुख्य सचिव ने कहा कि पर्यटन राज्य होने के कारण प्रदेश में मजबूत एयर कनेक्टिविटी तथा हवाई सेवाओं में सुधार होना आवश्यक है। बेहतर हवाई सेवाओं के कारण राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों में भी पर्यटन गतिविधियों को अधिक से अधिक बढ़ावा मिलेगा तथा आपात स्थितियों में स्थानीय लोग भी लाभान्वित होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) विधायक सुमित हृदयेश को मिली अहम जिम्मेदारी. बनाए गए पर्यवेक्षक।।

बैठक में अपर सचिव श्री सी रविशंकर सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

To Top