उत्तरकाशी

बड़ी खबर(देहरादून) कुमाऊं मंडल में होगी बरसात. तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी. पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय. यहां होगी भारी बरसात।।

देहरादून-: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है तथा बीते कुछ घंटे में कुमाऊं मंडल के कई जनपदों में हल्की वर्षा हुई है जबकि मौसम विभाग ने एक बार फिर 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल तथा पौड़ी जनपदों में कहीं-कहीं गरजन वाले बादल विकसित होने तथा हल्की वर्षा होने की संभावना

मौसम विभाग ने जताई हैं मौसम विभाग ने रात्रि 9:00 बजे से लेकर रात्रि 12:00 तक जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहने की भी बात कही है।
उधर साइक्लोन को लेकर भी मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है
देश के कुछ राज्यों में तूफान की दस्तक के चलते तेज हवाओं और बारिश का अलर्ट है तो कहीं मौसम शुष्क बना हुआ है. बंगाल के दक्षिण-पश्चिमी पर बना डिप्रेशन अब गहरे डिप्रेशन में बदल चुका है. इसका असर आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु दो राज्यों में देखने को मिल सकता है. वहीं, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस को हरियाणा के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र में देखा जा सकता है.
भारत मौसम विभाग के मुताबिक, 4 दिसंबर की दोपहर तक गहरा दबाव दक्षिण आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पहुंच सकता है. इसके बाद यह आंध्र प्रदेश के तट के लगभग समानांतर आगे बढ़ सकता है और 5 दिसंबर की सुबह तक चक्रवात के रूप में नेल्लोर और काकीनाड़ा के बीच दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार कर सकता है. लैंडफॉल के समय हवा की गति 80-90 किमी प्रति घंटे और 100 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है. मौसम विभाग ने इस बीच लोगों को बेहद सतर्क रहने की बात कही है

To Top