उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब इस ऐप से रुकेगी चुनावी गड़बड़ियों.100 मिनट में चुनाव आयोग लेगा एक्शन. गूगल प्ले स्टोर से करें ऐप डाउनलोड।।

चुनावी धांधली रोकेगा cVIGIL ऐप: एक फोटो या वीडियो चुनावी गड़बड़ियों को रोकेगा, चुनाव आयोग लेगा 100 मिनट में एक्शन

Champawat

चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा सामान्य चुनाव- 2024 का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही पूरे देश के साथ साथ राज्य व जनपद में चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नवनीत पांडे द्वारा जानकारी देते हुए बताया की चुनाव आयोग द्वारा चुनाव में किसी भी तरह के गैर-कानूनी काम को रोकने के लिए आयोग

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) इस दिन सार्वजनिक अवकाश बंद रहेगा कोषागार और उप कोषागार.और कल कारखाने देखें आदेश।।

निष्पक्ष मतदान में अपनी भागीदारी निभाएँ ज़िम्मेदार नागरिक बनें
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन संबंधी किसी भी शिकायत के लिए डाउनलोड करें cVIGIL App

ने cVIGIL नाम का एक ऐप बनाया है। अगर कोई भी शख्स ये देखता है किसी भी प्रत्याशी की ओर से पैसा बांटना रिश्वतखोरी, मुफ्त उपहार, शराब वितरण, अनुमत समय से देर तक लाउडस्पीकर बजाने जैसे कार्य किए जा रहे है या फिर ऐसा कोई भी काम जो चुनाव आचार संहिता को तोड़ रहा है। तो cVIGIL ऐप के जरिए तुरंत शिकायत की जा सकती है। शिकायत में नागरिक टेक्स्ट मैसेज, लाइव फोटो, या वीडियो को कैप्चर कर की जा सकती है। जानकारी मिलते ही चुनाव आयोग की टीम 100 मिनट के अंदर लोकेशन ट्रेस करके उस जगह पर पहुंच जाएगी जहां से शिकायत की गई है।
जिला निर्वाचन अधिकारी श्री पांडे ने बताते हए सभी नागरिको से अपील की कि अगर कोई नेता या व्यक्ति चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता पाया जाता है तो उसका फोटो खीचिंए और cVIGIL ऐप पर अपलोड कर दीजिए। आप कहां खड़ें हैं ये हम अपने मोबाइल ऐप से जान लेंगे। 100 मिनट के भीतर हम अपनी टीम भेजकर शिकायत का निपटारा कर देंगे।
सभी सम्मानित नागरिक सी-विजिल सिटीजन मोबाइल ऐप
मोबाइल ऐप Google Play स्टोर पर यहां : https://play.google.com/store/apps/details?id=in.nic.eci.cvigil&hl=en_IN पर उपलब्ध है: और ऐप्पल स्टोर मेंयहां: https://apps.apple.com/in/app/cvigil/id1455719541 पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

To Top