उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(उत्तराखंड) प्राइवेट पब्लिशर्स की स्कूलों में नहीं लगेगी बुक,डीएम ने कार्रवाई के दिए निर्देश ।।

हल्द्वानी-: नया शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने के साथ ही स्कूलों और बुक सेलरो का खुला खेल प्रारंभ हो गया है सुवे के पूर्व शिक्षा मंत्री रहे अरविंद पांडे के समय लगी लगाम अब धीरे-धीरे शिथिल क्या हुई कि इन दोनों का गठजोड़ पूरी तरह से अभिभावकों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है जिसकी शिकायत अब जिला अधिकारी तक पहुंची तो उन्होंने भी कार्रवाई करने में देरी नहीं लगाई तथा अधिकारियों को स्कूल प्रबंधन और बुक सेलरों की मनमानी रोकने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद शिक्षा महकमा भी अलर्ट मोड पर आ गया है। नए शिक्षण सत्र शुरू होते ही निजी स्कूलों में एनसीईआरटी के अलावा प्राइवेट पब्लिशरों के बुक लगाए जाने में मनमानी की शिकायत पर जिला अधिकारी वंदना सिंह ने सख्त रुख अख्तियार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) चारधाम यात्रा को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक अपराध और कानून व्यवस्था ने जारी किए अहम निर्देश ।।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों की किताबों को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी लिहाजा सभी उप जिलाधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि निजी स्कूलों और बुक सैलरो को सरकार की गाइडलाइन के अनुरूप काम करने के लिए कहा जाए, यदि फिर भी महंगी किताबें और एनसीईआरटी के अलावा मनमाने तरीके से किताबों को लगाए जाने का मामला आएगा तो जिला प्रशासन तत्काल कार्रवाई करेगा उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को ऐसे स्कूलों पर लगाम लगाने के भी निर्देश दिए हैं।। हल्द्वानी न्यूज़

To Top