उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(उत्तराखंड) मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी।।

देहरादून-:
चेतावनी

पिछले 24 घंटों के दौरान, उत्तराखंड में कई स्थानों पर अधिकतम तापमान से सामान्य से ऊपर देखा गया। अगले 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि और उसके बाद उत्तराखंड में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होगा। उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में अगले 2-3 दिनों के दौरान ताप सूचकांक 40ᵒC से अधिक होने की संभावना है। कई जनपदों में तथा लू चलने की चेतावनी है।
समाचार विस्तार
मौसम विभाग ने तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है येलो अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने राज्य के पिथौरागढ़,बागेश्वर तथा अल्मोड़ा जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा तथा गरजन के साथ वर्षा होने की बात कही है इसके अलावा उत्तरकाशी,रुद्रप्रयाग,चमोली टिहरी ,पौड़ी, नैनीताल, तथा अल्मोड़ा जनपदों में कहीं-कहीं बहुत

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)आज पर्वतीय जनपदों में भी हीटवेव,रहेंगे गरम. येलो अलर्ट।।

येलो अलर्ट की चेतावनी

हल्की से हल्की वर्षा गर्जन के साथ वर्षा होने की संभावना है राज्य के शेष जनपदों में मौसम शुष्क रहेगा राज्य के मैदानी क्षेत्रों में दिन के समय सतही हवाएं तथा तेज झोकेदार हवाएं चलेगी। इस बीच मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, एवं अल्मोड़ा जनपदों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा तेज झोकेदार हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी ,राज्य के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी ,पौड़ी नैनीताल तथा अल्मोड़ा जनपदों में कहीं कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना तथा झोकेदार हवाएं चलने की संभावना है।
मौसम विज्ञान केंद्र ने 30 मई तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तरकाशी,चमोली, रुद्रप्रयाग,टिहरी पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़,बागेश्वर अल्मोड़ा,चंपावत,तथा नैनीताल, जनपदों में कहीं-कहीं झोंकेदार हवाएं चलने गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा वर्षा के तीव्र दौर होने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है साथ ही मौसम विभाग ने देहरादून में 28 मई से लेकर 30 मई तक गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की बात कही है साथ ही उधमसिंह नगर और हरिद्वार जनपदों में 26 मई से लेकर 30 मई तक लू चलने की संभावना को देखते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

To Top