अल्मोड़ा

बड़ी खबर (देहरादून) शादी से पहले मतदान.तो कहीं डोली पर जाते हुए वृद्ध मतदान करने।।

उत्तराखंड में लोकसभा की पांचो संसदीय सीट पर चल रहे मतदान आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं मतदाता जहां नई सरकार के गठन को लेकर अपने मत से देश को नई दिशा देंगे वहीं मतदान को लेकर उत्सव के रूप में चल रहे लोग अपने अवश्य किया कार्य छोड़ने के साथ समय निकालकर मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। आ रही खबरों के अनुसार उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तुल्याड़ा बूथ पर डोली में बैठ कर वोट देने जा रहे दिव्यांग मतदाता विमल सिंह ने मतदान को लेकर उत्साह जाहिर करते हुए सभी से बढ़-चढ़कर भागीदारी सुनिश्चित करने की बात कही। बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं को मतदान की सुविधा के लिए प्रशासन के द्वारा विशेष प्रबंध किए गए हैं।
इसके अलावा राज्य के विभिन्न मतदान केदो से वैवाहिक दंपति जीवन में बने जाने से पूर्व दूल्हा दुल्हन भी मतदान करने से पीछे नहीं हटे तथा उन्होंने समय निकालकर अपने मत का प्रयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे से हटेगा अतिक्रमण.डीएम ने दिए आदेश।।

दूल्हा दुल्हन पहुंचे मतदान स्थल, दुल्हन लोकतंत्र के पर्व में की भागीदारी

हल्द्वानी: उत्तराखंड के पांच सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं. लोकतंत्र के इस पर्व में हर कोई बढ़चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहा. मतदान करने के लिए लोग सुबह से लाइनों में लगे हुए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) विधायक सुमित हृदयेश को मिली अहम जिम्मेदारी. बनाए गए पर्यवेक्षक।।


मतदान शांतिपूर्ण निष्पक्ष कराने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मुस्तैद है.
नैनीताल जिले के लाल कुआं विधानसभा क्षेत्र के दैलिया मतदान केंद्र पर एक ऐसा नजारा देखने को सामने आया जहां दूल्हा दुल्हन मतदान स्थल पर पहुंचे जहां दुल्हन ने मतदान कर इस लोकतंत्र के पर्व में अपनी भागीदारी निभाई दुल्हन ने बताया कि दे रात उसकी शादी हुई है और आज मतदान के दिन उसकी विदाई हो रही है लेकिन विदाई से पहले अपना मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का काम किया है दुल्हन गायत्री चन्दोल ने बताया कि दैलिया गाँव से पली पढ़ी है और वर्तमान में वह बेंगलुरु में जॉब करती है जहां बेंगलुरु निवासी रवि शंकर त्रिपाठी से उसकी शादी हुई है और दे रात शादी समारोह के बाद विदाई से पहले मतदान स्थल पर पहुंच अपना मताधिकार का प्रयोग किया है.

To Top