उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) रेलवे यात्रियों को मिलेगी बड़ी सुविधा.मल्टी – फंक्शनल कॉम्प्लेक्स का आज डीआरएम राजकुमार सिंह ने किया उद्घाटन.एक ही परिसर में मिलेगी अनेक सुविधाएं।

देहरादून-: अब रेल यात्रियों को एक ही परिसर में विभिन्न सुविधाओं का लाभ मिलेगा जहां पर रेल यात्री लजीज व्यंजन का लाभ उठा सकेंगे वहीं रात्रि विश्राम की बेहतरीन व्यवस्था भी रेलवे के इस मल्टी – फंक्शनल कॉम्प्लेक्स (एमएफसी) में होगी जिसका आज उद्घाटन मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल राजकुमार सिंह ने करते हुए इसे आम लोगों के लिए खोल दिया।
मंडल रेल प्रबंधक उत्तर रेलवे मुरादाबाद राजकुमार सिंह ने कहा कि कहा कि देहरादून रेलवे स्टेशन पर रेल भूमि विकास प्राधिकरण द्वारा ‘ली रॉय’ कंपनी के माध्यम से 45000 वर्ग फीट में छः मंजिला एम. एफ. सी. बनाया गया है | इस एम. एफ. सी. में यात्रियों के ठहराव हेतु 64 कमरे आधुनिक सुविधाओं के साथ उपलब्ध हैं | इसके साथ साथ एम. एफ. सी. में पहली मंजिल पर रेस्टोरेंट और बैंक्वेट उपलब्ध हैं | तथा भूतल पर फ़ूड कोर्ट के लिए अतिरिक्त स्थान दिया गया है |
जबकि शॉपिंग आउटलेट, भोजन के विकल्प, किताबों की दुकानें, यात्री सुविधाएँ जैसे एटीएम आदि, दवा और विभिन्न प्रकार के स्टोर, बजट होटल तथा पार्किंग स्थान भी है जो मल्टी – फ़ंक्शनल कॉम्प्लेक्स रेलवे स्टेशन के अंदर मिल रही है । तथा विविध प्रकार की सेवाओं और सुविधाओं के साथ, एमएफसी यात्रा अनुभव को बेहतर बनाने, स्टेशन क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधि को प्रोत्साहित करने और आधुनिक और एकीकृत रेलवे बुनियादी ढांचे के भविष्य की एक झलक प्रदान करने के लिए तैयार हैं ।
इस अवसर पर मोहित कुमार, महाप्रबंधक रेल भूमि विकास प्राधिकरण, सुधीर सिंह, प्रवर मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक , मुरादाबाद, अनुपम चाहर, प्रवर मंडल अभियंता-तृतीय , मुरादाबाद, ओ.पी. जायसवाल, उपमहाप्रबन्धक, महाप्रबंधक / रेल भूमि विकास प्राधिकरण तथा होटल ‘ली रॉय’ के प्रबन्धक उपस्थित थे ।

To Top