उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर) चेन्नई में मुख्यमंत्री धामी का जलवा रहेगा बरकरार, होगा रोड शो ।।

लंदन, वर्घिंगम, दुबई, अबूधाबी,दिल्ली आदि स्थानों के पश्चात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए अब चेन्नई रोड़ शो में करेंगे प्रतिभाग

हेल्थकेयर, फार्मा, एनर्जी सेक्टर से जुड़े विभिन्न उद्योग समूहों से करेंगे बातचीत

चेन्नई,, उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री आगामी दिसंबर माह में आयोजित होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर समिट को लेकर देश -विदेश में लगातार रोड़ शो, बैठकें,, औद्दोगिक घरानों से वार्ताएं कर रहे हैं ! पुनः इसी उद्देश्य को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा गुरुवार को चेन्नई में रोड शो आयोजित किया जाएगा। इससे पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बुधवार को चेन्नई में रात्रि भोज पर उद्योगपतियों के विभिन्न समूहों ने भेंट की।जिनसे निवेश को बढ़ावा देने हेतु विभिन्न विषयों पर चर्चा की गयी .!
प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आज अपने अधिकारियों के साथ में चेन्नई के महात्मा गांधी रोड़ स्थित होटल ताज कोरोमंडल में विभिन्न सेक्टर्स से जुड़े निवेशकों के साथ संवाद करेंगे। इस रोड शो में मुख्य रूप से हेल्थकेयर, फार्मा, एनर्जी सेक्टर पर फोकस किया जायेगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा भी इस रोड शो में शिरकत करेंगे। उत्तराखण्ड सरकार द्वारा अब तक देश एवं विदेश के विभिन्न उद्योग समूहों के साथ कुल 54 हजार 550 करोड़ के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(हल्द्वानी) रुद्रपुर हल्द्वानी रूट रहेगा बंद. रेलवे समपार का होगा काम, रूट रहेगा डाइवर्ट ।।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में संयुक्त अरब अमीरात, ब्रिटेन एवं दिल्ली में कुल मिलाकर अब तक चौवन्न हजार पांच सौ पचास करोड़ (54550 करोड) के इन्वेस्टमेंट एमओयू साइन किए जा चुके हैं। जिसमें यूएई में 15475 करोड, ब्रिटेन में 12500 करोड़ और दिल्ली में अयोजित दो अलग-अलग कार्यक्रमों में 26575 करोड़ के एमओयू (4 सितंबर को 7600 करोड़ एवं 4 अक्टूबर को दिल्ली रोड शो के दौरान 18975 हजार करोड़ रूपये ) किये जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट(देहरादून) मौसम विभाग का आठ जनपदों के लिए येलो अलर्ट. हिमपात और बरसात भी।।

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि हमारी सरकार ने सांस्कृतिक, प्राकृतिक एवं आध्यात्मिक सुंदरता को बचाये रखते हुए प्रदेश के विकास का मार्ग चुना है। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट की थीम को पीस टू प्रोस्पेरिटी रखा गया है। टूरिज्म, वेलनेस और हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री के साथ-साथ उत्तराखण्ड में अनेक नए एवं गैर परंपरागत उद्योगों को विकसित किया जा रहा है। उत्तराखण्ड, देश के प्रमुख फार्मा हब के रूप में प्रतिष्ठित है। राज्य में 3 फार्मा क्लस्टर हैं, जिनमें 300 से अधिक उद्योग कार्य कर रहे हैं। हमारी सरकार ने इन्वेस्टर फ्रेंडली माहौल के लिए पॉलिसी रिफॉर्म्स किए हैं। अभी तक इनवेस्टर्स से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। उद्यमी उत्तराखंड में निवेश के लिए उत्साहित हैं।

To Top