उत्तराखण्ड

(बड़ी खबर) (लोकसभा चुनाव)उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों के कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष बने भक्त चरण दास ।।

भारतीय राष्ट्रीय

फ़ोन (O): 011-23019320 011-23019080

ई-मेल: [email protected] [email protected] वेबसाइट: www.inc.in
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने उत्तराखंड सहित कई प्रदेशों की स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष की घोषणा की है उत्तराखंड के लिए इस कमेटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास को बनाया गया है
शुक्रवार को कांग्रेस अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के.सी. वेणुगोपाल, . महासचिव इसकी घोषणा करते हुए
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष
श्री भक्त चरण दास
सदस्यों

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) 21 बच्चों का भविष्य तय किया महिला पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने.बच्चों के खिले चेहरे।।

  1. श्री नीरज डांगी
  2. श्रीमती. यशोमति ठाकुर
    क्लस्टर-5
    बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम
    अध्यक्ष
    श्री राणा के.पी सिंह

सदस्यों

  1. श्री जयवर्धन सिंह
  2. श्री इवान डिसूजा
    एआईसीसी महासचिव/प्रभारी, पीसीसी अध्यक्ष, सीएलपी नेता और राज्य/केंद्र शासित प्रदेश के प्रभारी एआईसीसी सचिव अपने संबंधित राज्य/केंद्र शासित प्रदेश के पदेन सदस्य होंगे।
यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट (उत्तराखंड) पांच जनपदों में तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान, इन जनपदों में होगी बरसात और बिजली चमकने की संभावना।।

(के.सी.वेणुगोपाल)
bhaarateey raashtreey

क्लस्टर 1 में पार्टी ने तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और पुडुचेरी को शामिल किया है। हरीश चौधरी इसके अध्यक्ष होंगे जबकि विश्वजीत कदम, जिग्नेश मेवाणी को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है.

क्लस्टर 2 में आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह शामिल हैं। मधुसूदन मिस्त्री इसके अध्यक्ष होंगे और सूरज हेगड़े, शफी परम्बिल को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, दिल्ली, दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली सहित राज्य क्लस्टर 3 का हिस्सा हैं। रजनी पाटिल को इसका अध्यक्ष बनाया गया है जबकि कृष्णा अल्लावुरु, परगट सिंह इसके सदस्य हैं।

क्लस्टर 4 में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख शामिल हैं।

वहीं बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा और सिक्किम को क्लस्टर 5 में रखा गया है।
To Top