अल्मोड़ा

(हल्द्वानी)ग्राफिक एरा में बिरयानी का स्वाद. छात्रों ने सीखी बिरयानी की बारीकियां ।।

ग्राफ़िक एरा में बिरयानी कार्यशाला में बिरयानी का लुत्फ़ उठाने छात्रों का लगा तांता।
हल्द्वानी
बिरयानी एक क्लासिक भारतीय पकवान है जिसे अकसर शादियों और उत्सवों पर परोसा जाता है। लेकिन, इसे कभी कभी घर पर भी बनाया जा सकता है। बिरयानी बनाना लंबा काम है, लेकिन एक बार आप चिकन,/ मटन/ पनीर ,चावल और मसालों के मिश्रण के साथ चखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि आपके सारे प्रयास रंग लाए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) इज्जतनगर मंडल के बने श्रीवास्तव सुरक्षा आयुक्त।।

इसी स्वाद को लेकर ग्राफ़िक एरा हिल यूनिवर्सिटी के हल्द्वानी परिसर में शेफ अखिलेश पांडेय (मुख्य शेफ रकाबदार) द्वारा 9 तरह की वेज और नॉन वेज बिरयानी को बनाने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यशाल में शेफ अखिलेश पांडेय ने छात्रों और अध्यापकों को बिरयानी बनाने की कला से अवगत कराया और ज़ायकेदार बिरयानी को किस तरह से घर में सिमित संशाधनो के साथ बनाना सिखाया. कार्यशाला को होटल मैनेजमेंट विभाग द्वारा संचालित किया गया अथवा पत्रकारिता के छात्रों ने इसी दौरान फ़ूड फोटोग्राफी की बारीकियां भी सीखी।
होटल मैनेजमेंट विभागाध्यक्ष हिमांशु मेहरा ने छात्रों के लिए इस तरह की कार्यशाला से सीखने और छात्रों के लिए आगे भी इस तरह की कार्यशाला करवाने की बात कही। कार्यक्रम में मुख्य अथिति खान भाई रेस्टोरेंट से खान भाई ने बिरयानी का लुत्फ़ छात्रों को अपनी गलतियों से सिखने का मन्त्र दिया।
कैंपस डायरेक्टर डॉ. मनीष कुमार बिष्ट ने छात्रों के उज्जवल भविष्य कामना की और सफलता पाने के लिए परिश्रम करने को कहा।

To Top