उत्तर प्रदेश

देहरादून(बड़ी खबर) कुख्यात अपराधी अर्श डाला का साथी गिरफ्तार STF बड़ी कार्रवाई ।।

एस०एस०पी०, एसटीएफ की कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही जारी।
उत्तराखण्ड एसटीएफ एवं दिल्ली स्पेशल सेल की संयुक्त कार्यवाही।
थाना मंगलौर के रंगदारी के मामले में आरोपी अर्शडाला के सहयोगी को जनपद हरिद्वार से किया गिरफ्तार।
अर्श डाला को नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल आतंकी घोषित किया था।
अर्श डाला कराना चाहता था पंजाबी संगीत उद्योग जगत के सैलिब्रिटी की हत्या।

शातिर एवं इनामी अपराधियों की शतप्रतिशत गिरफ्तारी हेतु पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड के “ऑपरेशन प्रहार” के तहत उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा एक और बड़ी कामयाबी हासिल की गई है । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ श्री आयुष अग्रवाल के कुशल निर्देशन में एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा अब तक 50 से अधिक खतरनाक शातिर व इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है ।
इसी क्रम में रंगदारी एवं धमकी देने के सम्बन्ध में थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार में पंजीकृत मु0अ0सं0 599/23 धारा 387, 506 भादवि में कुख्यात अपराधी अर्शप्रीत @ अर्शडाला के सहयोगियों की धरपकड़ हेतु उत्तराखंड एसटीएफ द्वारा प्रयास किये जा रहे थे। दिनांक 27-11-2023 को उत्तराखण्ड एसटीएफ एवं स्पेशल सेल दिल्ली की संयुक्त टीम द्वारा थाना मंगलौर के ग्राम टिकोला मैं दबिश देकर अर्शडाला के सहयोगी सुशील कुमार को गिरफ्तार किया गया।
इससे पूर्व दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा अर्शदीप उर्फ अर्शडाला के शूटर राजप्रीत सिंह @ राजा बम पुत्र गुरुचरण सिंह को गिरफ्तार किया गया था जिनकी पूछताछ में अर्शडाला के सहयोगी सुशील कुमार पुत्र स्व. जयकरण सिंह निवासी ग्राम टिकोला थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार का नाम प्रकाश में आया था । अभियुक्त सुशील कुमार द्वारा अभियोग के वादी से पुरानी रंजिश होने के कारण अर्शप्रीत अर्फ अर्शडाला के माध्यम से सिगनल एप के द्वारा रंगदारी एवं जान से मारने की धमकी दिलवायी गयी थी ।
अर्श डल्ला को नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने पिछले साल आतंकी घोषित किया था । 27 वर्षीय अर्श डाला मूल रूप से पंजाब के मोगा जिले के डाला गांव का रहने वाला है। वह अब कनाडा में रहता है । उस पर पंजाब में आतंकी फंडिंग, सीमा पार से हथियारों की तस्करी और कई टारगेट किलिंग को अंजाम देने का आरोप है । सितम्बर 2023 में कैनाडा में अर्श डाला के करीबी सुखविन्दर गिल उर्फ सुक्खी दुनेकी की हत्या हो गयी थी, इस हत्या की जिम्मेदारी लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने ली थी। अर्श डाला को शक था की उक्त हत्या मे लॉरेन्स बिश्नोई गैंग की मदद पंजाबी संगीत उद्योग जगत के सैलिब्रिटी एली मंगत निवासी पंजाब ने की थी, जिस कारण अर्श डाला एली मंगत को अपने शूटर राजप्रीत उर्फ राजा उर्फ बम के माध्यम से हत्या करवाना चाहता था। दिल्ली स्पेशल सेल ने दिनांक 26-11-2023 को राजप्रीत सिंह उर्फ राजा बम सहित अर्श डाला गैंग के 04 शूटरो को गिरफ्तार किया तथा इसी क्रम में एसटीएफ उत्तराखण्ड व स्पेशल सेल दिल्ली की संयुक्त कार्यवाही में दिनांक 27-11-23 को सुशील कुमार पुत्र स्व. जयकरण सिंह निवासी ग्राम टिकोला थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार को ग्राम टिकोला, हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त सुशील कुमार उपरोक्त राजप्रीत उर्फ राजा बम का करीबी है तथा उनको हथियार सप्लाई करता था। अर्श डाला का मुख्य शूटर राजप्रीत उर्फ राजा बम पंजाब में हुये एक हत्या के मुकदमे में फरार चल रहा था, छिपने के लिये जनवरी 2023 से जुलाई 2023 तक सुशील कुमार के घर ग्राम टिकोला हरिद्वार में रहा और इस दौरान अर्श डाला से बात करता रहा और सुशील कुमार की भी जान पहचान अर्श डाला से करवायी।, सुशील कुमार द्वारा अर्श डाला से सिगनल एप के माध्यम से बात की तथा टिकोला निवासी कविन्द्र प्रमुख को अर्श डाला से धमकी दिलवायी थी, जिस सम्बन्ध में थाना मंगलौर में अभियोग पंजीकृत है। सुशील कुमार के घर से भारी मात्रा में हथियार व कारतूस बरामद हुये, जिससे पूछताछ की जा रही है ।

आरोपी का नाम: सुशील कुमार पुत्र स्व. जयकरण सिंह निवासी ग्राम टिकोला थाना मंगलौर जनपद हरिद्वार ।
पुलिस टीम:-
1-निरीक्षक अबुल कलाम, एसटीएफ उत्तराखण्ड ।
2-उ0नि0 विद्या दत्त जोशी, एसटीएफ उत्तराखण्ड ।
3-हे0का0 बृजेन्द्र चौहान, एसटीएफ उत्तराखण्ड ।
4-हे0का0 महेन्द्र सिंह, एसटीएफ उत्तराखण्ड ।
5-हे0का0 संजय कुमार, एसटीएफ उत्तराखण्ड।
6-का0 मोहन असवाल, एसटीएफ उत्तराखण्ड ।
दिल्ली स्पेशल सेल पुलिस टीम ।

To Top