उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग(देहरादून)मौसम विभाग से बड़ी अपडेट. होगी भारी से बहुत भारी बरसात. पांच जनपद अलर्ट मोड पर ।।

देहरादून-: भारत मौसम विज्ञान केंद्र उत्तराखंड राज्य मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए 5 जनपदों में 2 दिन का रेड अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार 13 और 14 अगस्त को टिहरी गढ़वाल. देहरादून. पौड़ी गढ़वाल. नैनीताल तथा उधमसिंह नगर जनपद में लाल चेतावनी जारी करते हुए कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा.कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली गिरने. तथा वर्षा के अती तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने के चलते लोगों को बेहद सतर्क रहने की बात कही है. मौसम विभाग ने इन 5 जनपदों में विशेष एहतियात बरतने का निर्देश देते हुए कहा कि इस दौरान अत्यंत भारी वर्षा.भारी से बहुत भारी वर्षा. गर्जन आकाशीय बिजली. तथा वर्षा के अति तीव्र से अत्यंत तीव्र दौर होने के चलते संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम भूस्खलन एवं चट्टान गिरने के कारण सड़क और राजमार्ग भी

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(रुद्रप्रयाग) मदमहेश्वर ट्रेक पर गोडार के पास वैकल्पिक पुल बहा, SDRF ने 100 से अधिक लोगों को किया रेस्क्यू।।

बाधित हो सकता है तथा निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है साथ ही मौसम विभाग ने कच्चे घरों को नुकसान पहुंचने तथा अचानक नदी नालों के जल स्तर में वृद्धि होने की भी बात मौसम विभाग ने अपने बुलेटिन में कही है । मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान छोटी नदी नालों के समीप रहने वाले लोग तथा बस्तियों वाले क्षेत्रों में लोगों को सतर्कता बरते आकाशीय बिजली. भूस्खलन होने से कहीं-कहीं स्थिति नाजुक भी हो सकती है विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें साथ ही मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक शेष जनपदों में येलो अलर्ट जारी करते हुए सतर्कता बरतने की बात कही है मौसम विभाग का कहना है कि अभी बरसात से राहत होने की संभावना कम है इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि वह विशेष एतिहाद बरते।

To Top