अल्मोड़ा

बड़ी खबर(उत्तराखंड) पांच दो पहिया वाहनों के साथ दो गिरफ्तार. पुलिस की बड़ी कार्रवाई।।

अपराधियो के विरूद्ध दून पुलिस का एक्शन जारी।

दून पुलिस ने किया वाहन चोरी का बडा खुलासा

शातिर वाहन चोर चढा दून पुलिस के हत्थे,

अभियुक्त के कब्जे से चोरी के 05 दो पहिया वाहनो को किया बरामद

नशे का आदी है अभियुक्त अपनी नशे की पूर्ति के लिए दिया करता था वाहन चोरी की घटना को अंजाम,

चोरी के वाहनो को बिजनौर में बेचकर पैसा कमाने की थी योजना।

25 मई को जुगल किशोर खत्री पुत्र श्री जे0एम0 खत्री निवासी एमडीडीए चन्दर रोड डालनवाला रोड देहरादून द्वारा थाना रायपुर पर एमडीडीडीए चन्दर रोड से उनकी स्कूटी एक्टिवा रंग सफेद नम्बर: यू0के0-07-एडी-5540 को अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया, जिस पर थाना रायपुर पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया।
घटना के अनावरण, अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा चोरी वाहन की बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा तत्काल पुलिस टीम गठित कर आवश्यक निर्देश दिये गये। निर्गत निर्देशों के क्रम में गठित पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए आस पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित करते हुए आस पास लगे सीसीटीवी कैमरो की फुटेजों की गहनता से जांच की गयी, सीसीटीवी कैमरे से प्राप्त फुटेज तथा पूर्व में वाहन चोरी की घटनाओं की सीसीटीवी फुटेजों में एक ही हुलिये के व्यक्ति का संलिप्त होना प्रकाश में आया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मैनुवल पुलिसिंग करते हुए प्राप्त हुलिये के फोटोग्राफ की सहायता से इस प्रकार की घटना में पूर्व में प्रकाश में आये अभियुक्तों का भौतिक सत्यापन किया गया तथा सुरागरसी पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप दिनांक: 06-06-24 को वाहन चैकिंग के दौरान एक सदिंग्ध को दून वर्ल्ड स्कूल के पास गिरफ्तार किया गया । जिसके कब्जे से चोरी की गई स्कूटी एक्टिवा रंग सफेद रजिस्ट्रेशन नम्बर यू0के0-07-एडी-5540 बरामद की गई।
अभियुक्त से सख्ती से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अन्य स्थानों से भी दो पहिया वाहनों को चोरी किया जाना स्वीकार किया गया, अभियुक्त की निशानदेही पर जैन प्लाट के पास जंगल से छिपाकर रखे गए चोरी के 04 अन्य वाहनो (स्कूटी) को बरामद किया गया। बरामद किये गये अन्य 04 वाहनो में से 02 वाहन पूर्व में अभियुक्त द्वारा थाना रायपुर क्षेत्र से ही चोरी किये गये जिनकी चोरी होने के सम्बन्ध में पूर्व में थाना रायपुर पर क्रमशः मु0अ0सं0 84/2024 व मु0अ0सं0 150/24 धारा 379 आईपीसी पंजीकृत किये गये हैं। शेष बरामद दो वाहनों ( स्कूटी ) के सम्बन्ध में पूछताछ पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मैने नशे में एक वाहन राजपुर रोड तथा एक वाहन क्लेमेनटाउन रोड से चोरी किया था । अभियुक्त द्वारा पूछताछ में यह भी बताया गया कि चोरी के दो पहिया वाहनो को मैं बिजनौर में बेचकर अच्छा पैसा कमाने के चक्कर मे था, जिससे मेरी नशे की जरूरतें भी पूरी हो जाती। मैं इन सभी चोरी के वाहनों को बिजनौर ले जाकर बेचेने वाला था किन्तु इससे पहले ही दून पुलिस द्वारा मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त को समय से मां0 न्यायालय के समक्ष पेश किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तरकाशी बस हादसा) हल्द्वानी और रुद्रपुर की महिलाओं की मौत, देखें पूरी अपडेट।।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त

01-मोहम्मद वाजिद पुत्र मोहम्मद राशिद निवासी भगत सिंह कॉलोनी रायपुर थाना रायपुर जनपद देहरादून उम्र 22 वर्ष

अभियुक्त से बरामद वाहनो का विवरण
01-स्कूटी एक्टिवा रंग सफेद: यू0के0-07-एडी-5540

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)भाजपा ने उपचुनाव के लिए किए प्रत्याशी घोषित।।

02-एक्टिवा सफेद रंग वाहन सं0-यू0के0-07-बीएच-6446

03-होण्डा डिओ स्कूटी सफेद रंग नम्बर: यू0के0-07-बीके-2394

04- जुपिटर स्कूटी ग्रे रंग रजिस्ट्रेशन न0: यू0के0-07-डीटी- 5967
05- मैस्ट्रो स्कूटी सफेद लाल रंग की रजिस्ट्रेशन न0: यू0के0-07-एएस-2786

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून)आज पर्वतीय जनपदों में भी हीटवेव,रहेंगे गरम. येलो अलर्ट।।

*पुलिस टीम
1-उ0नि0ना0पु0 कुन्दनराम थानाध्यक्ष रायपुर
2-उ0नि0 प्रेम सिंह नेगी
3-अ.उ.नि. बबीन रावत
4-हे0का0 दीपप्रकाश
5-हे.का.403 सतीश
6-कानि0 सौरभ वालिया
7-कानि0 मनोज कुमार
8-हे0का0 किरण एसओजी

To Top