उत्तराखण्ड

बड़ी खबर(देहरादून) शिक्षा विभाग में तबादला व्यवस्था में हुआ बदलाव.अब इस तरह से होंगे स्थानांतरण ।।

देहरादून-: तबादलों में पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि माध्यमिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के तबादले काउंसलिंग के माध्यम से किए जाएंगे। इस संबंध में शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आदेश दिया है जिसके बाद विभाग काउंसलिंग प्रक्रिया की तैयारियों में जुट गया है.

रावत ने कहा कि विभाग के अधिकारियों को 10 जुलाई से पहले काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि शिक्षक लंबे समय से वार्षिक तबादलों में काउंसलिंग सत्र आयोजित करने की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार ने यह मांग मान ली है. वार्षिक तबादलों के लिए परामर्श सत्र आयोजित करने के निर्णय से तबादलों की प्रक्रिया में बहुत आवश्यक पारदर्शिता आएगी। आम तौर पर देखा गया कि अनिवार्य तबादलों के दायरे में आने वाले शिक्षकों का तबादला उनकी पसंद के फॉर्म में अंकित न किए गए स्कूलों में कर दिया गया। मंत्री ने कहा कि काउंसलिंग के फैसले से यह सुनिश्चित होगा कि शिक्षकों को उनकी पसंद के स्कूलों में स्थानांतरित किया जाए। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस निर्णय से स्कूलों में शैक्षिक गतिविधियों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी जिससे छात्रों को लाभ होगा।
शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि विभाग ने तबादलों की पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा कि तबादलों के लिए काउंसलिंग सत्र की तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी

To Top