उत्तर प्रदेश

(बड़ी खबर) धारचूला में भारी बरसात ने मचाई तबाही,आपदा प्रबंधन टीम जुटी,मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी,होगी इन जनपदों में भारी बरसात ।।

देहरादून-: राज्य में लगातार हो रही भारी बरसात के बाद यहां जनजीवन अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है कुमाऊं मंडल में बरसात का इसका खासा असर देखा गया है धारचूला से आपदा को लेकर बड़ी खबर आ रही है यहां भारी बरसात और भूस्खलन के चलते बड़ी तबाही मचाई है प्रारंभिक खबरों के अनुसार जिला प्रशासन एवं आपदा प्रबंधन टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है इधर राज्य में 13 सितंबर तक मानसून के तेज रहने की संभावना है राज्य के कई जनपदों में भारी बारिश की संभावना के दृष्टिगत 13 सितंबर तक यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर) इज्जतनगर मंडल के बने श्रीवास्तव सुरक्षा आयुक्त।।


मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान के मुताबिक 10 सितंबर को राज्य के नैनीताल बागेश्वर और चमोली जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा अन्य जनपदों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।


वही 11 सितंबर को देहरादून नैनीताल टिहरी और बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा राज्य के अनेक पर्वतीय और मैदानी क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
वही 12 सितंबर को नैनीताल बागेश्वर और देहरादून जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा अन्य जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।
13 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग द्वारा जारी यलो अलर्ट के मुताबिक 13 सितंबर को नैनीताल ,चंपावत ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर ,देहरादून जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है इसके अलावा अन्य जनपदों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश एवं तेज बौछार की संभावना है।
मौसम विभाग ने 13 सितंबर को भारी से भारी बारिश की संभावना को देखते हुए सचेत रहने की सलाह 

To Top