उत्तर प्रदेश

बड़ी खबर(देहरादून) 108 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा हाई अलर्ट पर.कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द।।

देहरादून-: सोमवार को होली के त्योहार को देखते हुए 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा ने अपने बेड़े को हाई अलर्ट पर रखा है। सेवा ने अपने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं और हर एम्बुलेंस के साथ सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की भी व्यवस्था की है।

होली के मद्देनजर सभी जिलों में अतिरिक्त मोबाइल टीमें लगाई गई हैं। ये टीमें होली पर सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक सक्रिय रहेंगी और कर्मचारियों की सतर्कता पर नजर रखेंगी। महाप्रबंधक (परियोजना) अनिल शर्मा ने शनिवार को सेवा के मुख्यालय में एक बैठक की अध्यक्षता की और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि होली के मौके पर एंबुलेंस जाम में न फंसे इसके लिए तकनीकी तैयारी की गयी है.


देहरादून में सर्वे चौक, क्लॉक टावर, जाखन, रायपुर, बल्लूपुर चौक, प्रेमनगर, रेस कोर्स और विधानसभा जैसे सभी प्रमुख स्थानों पर एम्बुलेंस तैयार रखी जाएंगी।


शर्मा ने बताया कि होली के दौरान एम्बुलेंस सेवा को दुर्घटना संबंधी कॉल अधिक आती हैं। जीएम ने आगे कहा कि कॉल की संख्या में अपेक्षित वृद्धि को देखते हुए, होली के दौरान सेवा के केंद्रीय कॉल सेंटर में अतिरिक्त तकनीकी कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा।

होली के दौरान सड़क यातायात दुर्घटनाएं, हिंसक झगड़े और नशे के कारण भोजन विषाक्तता जैसी आपात स्थिति की सूचना एम्बुलेंस सेवा को मिलती है। अनुभव बताता है कि इस दिन देहरादून, हरिद्वार,उधमसिंह नगर और नैनीताल जिले से सबसे ज्यादा आपात्कालीन सूचनाएं प्राप्त होती हैं। पिछले साल होली के दौरान 7 से 9 मार्च के बीच सेवा को यातायात दुर्घटनाओं से संबंधित 206 कॉल प्राप्त हुईं
To Top