उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग (उत्तराखंड) मौसम विभाग के अलर्ट के बाद आज इन तीन जनपदों में नहीं बजेगी स्कूलो में घंटी. स्कूलों में रहेगा अवकाश ।।

उत्तराखंड में भारी बरसात और बिगड़ते हुए मौसम को देखते हुए बुधवार को राज्य के 3 जनपदों में 12 तक के स्कूलों में छुट्टी घोषित की गई है जनपद बागेश्वर में जिला मजिस्ट्रेट अनुराधा पालने भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए 26 जुलाई को जनपद अंतर्गत कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए छात्र छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर जनपद के समस्त शासकीय अर्ध शासकीय एवं निजी विद्यालय एवं कक्षा 1 से 12:00 तक आंगनवाड़ी केंद्रों में भी अवकाश घोषित किया जाता है ।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब हल्द्वानी.देहरादून.रुद्रपुर. हरिद्वार. में होगा बेहतरीन सिटी बस सेवा संचालन. मुख्य सचिव ने दिए निर्देश।।


इसके अलावा जनपद चंपावत में मौसम विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत जनपद में भारी से बहुत भारी वर्षा की चेतावनी को देखते हुए छात्र, छात्राओं व नोनिहालो की सुरक्षा के मध्यनजर प्रभारी जिलाधिकारी/अध्यक्ष,आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चंपावत हेमन्त कुमार वर्मा ने 26 जुलाई को जनपद के समस्त शासकीय, अशासकीय एवं निजी विद्यालयों में, कक्षा 1 से कक्षा 12 तक संचालित समस्त शैक्षिक संस्थाओं एवं समस्त आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किया है। यह जानकारी देते हुए उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी व जिला कार्यक्रम अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन परीक्षाओं की तिथियां की घोषित ।।

चमोली 25 जुलाई,2023
मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार दिनांक 26.07.2023 को उत्तराखंड राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद चमोली में भी कहीं कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके दृष्टिगत जिला मजिस्ट्रेट हिमांशु खुराना ने जनपद में संचालित सभी शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 12) और आंगनबाड़ी केन्द्रों में दिनांक 26.07.2023 को अवकाश घोषित किया है। जिला मजिस्ट्रेट ने मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला बाल विकास अधिकारी को समस्त विद्यालयों एवं आंगनबाडी केन्द्रों में उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने के निर्देश भी जारी किए है।

To Top