उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग-:[उत्तराखंड] अब इन शिक्षकों को मिलेगी जल्द नियुक्ति मुख्यमंत्री धामी देंगे नियुक्ति पत्र

देहरादून

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित एलटी शिक्षक भर्ती परीक्षा के चयनित अभ्यर्थियों को शिक्षा विभाग जल्द ही नियुक्ति पत्र देगा। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि एक माह के भीतर स्कूलों में 228 शिक्षकों की नियुक्ति कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एक कार्यक्रम में चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. उन्होंने बताया कि सीएम से विचार-विमर्श के बाद कार्यक्रम की तिथि तय की जायेगी. मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड उच्च न्यायालय (एचसी) के आदेश के अनुसार कला शिक्षकों के 262 रिक्त पदों पर सहायक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया भी जल्द ही शुरू होगी। उन्होंने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है.

यह भी पढ़ें 👉  (बड़ी खबर)बिहार और राजस्थान के लिए स्पेशल ग्रीष्म कालीन ट्रेन,उत्तराखंड के यात्री यहां से कर सकते हैं यात्रा की शुरुआत।।

मंत्री ने कहा कि राज्य के दुर्गम इलाकों में स्थित स्कूलों में रिक्त पदों पर नये शिक्षकों की नियुक्ति की जायेगी.

हिंदी विषय में 69, विज्ञान में 38, गणित में 36, अंग्रेजी में 35, शारीरिक शिक्षा में 24, सामान्य अध्ययन में 12, संस्कृत में छह, गृह विज्ञान में चार और वाणिज्य, संगीत में एक-एक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देगा।

यह भी पढ़ें 👉  परोपकारी उत्तराखंड पुलिस देखें वीडियो......

मंत्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न स्कूलों में 917 सहायक शिक्षकों की नियुक्ति पहले ही की जा चुकी है।

To Top