अल्मोड़ा

बिग ब्रेकिंग(उत्तराखंड)मौसम विभाग का अलर्ट.आज सात जनपदों में भारी से बहुत भारी बरसात.रहे सावधान ।।

देहरादून-: उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख़ बना हुआ है गढ़वाल मंडल के रुद्रप्रयाग.उत्तरकाशी और टिहरी. हरिद्वार. पौड़ी.जनपदों में हो रही भारी बरसात और भूस्खलन के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हैं वहीं बद्रीनाथ यात्रा पर भी मार्ग में मलवा आने के साथ यात्रा बाधित है लगातार हो रही बरसात से कुमाऊं मंडल में भी इसका असर देखा जा रहा है राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने सुबह 6:00 बजे से 9:00 बजे तक जारी मौसम पूर्वानुमान में उधमसिंह नगर.चंपावत तथा नैनीताल जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की और मध्यम वर्षा होने की संभावना व्यक्त की है इस बीच मौसम विभाग ने उत्तरकाशी में 48.5 जानकीचट्टी उखीमठ में 40.5 सॉग में 40 कौसानी में 31.5 गरुड़ में 30 बेरीनाग में 29.5 गंगोलीहाट में 29 बनबसा में 24 डंगोली यम्केश्वर में 23 चमोली में 22. 5 कर्णप्रयाग में 20 सोनप्रयाग में 20 मिलीमीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।
राज्य के विभिन्न हिस्सों में सोमवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। हालांकि आज राज्य के सात जिलों में भारी बारिश की संभावना है. राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने एक बार फिर मंगलवार को देहरादून, टिहरी, चमोली, हरिद्वार, पौडी, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में चेतावनी जारी की है। आज राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने और तीव्र/अति तीव्र बारिश होने की भी संभावना है। इसके अलावा प्रदेश के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर (उत्तराखंड) भारी बरसात को लेकर ऑरेंज अलर्ट के चलते इस जनपद के भी स्कूलों में अवकाश. DM के आदेश।।

राज्य की अस्थायी राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ एक या दो दौर की बारिश होने की संभावना है, जो कुछ क्षेत्रों में तीव्र/भारी हो सकती है। आज देहरादून में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 33 डिग्री सेल्सियस और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सोमवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः देहरादून में 32.8 डिग्री सेल्सियस और 24.2 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में 34 डिग्री सेल्सियस और 26 डिग्री सेल्सियस, मुक्तेश्वर में 21.3 डिग्री सेल्सियस और 15.7 डिग्री सेल्सियस और नई टिहरी में 25.4 डिग्री सेल्सियस और 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

To Top