उत्तर प्रदेश

बिग ब्रेकिंग-:कुमायूं में ट्रेनों की बढ़ेगी स्पीड महा प्रबंधक रेलवे ने किया स्पीड ट्रायल, 120 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ी ट्रेन,होगी जल्द शुरुआत।।

उत्तराखंड में रेलों की गति को और बढ़ाने को लेकर महाप्रबंधक, पूर्वोत्तर रेलवे अशोक कुमार मिश्र ने मंडल रेल प्रबंधक, इज्जतनगर आशुतोष पंत, और अधिकारियों के साथ शाहजहाँपुर- पीलीभीत-टनकपुर एवं पीलीभीत-इज्जतनगर रेल खण्डों का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया।
इस दौरान महाप्रबंधक श्री मिश्र ने टनकपुर से भोजीपुरा तथा भोपतपुर से पीलीभीत के मध्य 120 किमी प्रति घंटा के रफ्तार से स्पीड ट्रायल किया । सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस रेलखंड पर आने वाले वर्षों में यहां पर भी ट्रेनों का संचालन और तेज गति से किया जाएगा
महाप्रबंधक श्री मिश्रा ने इसके अलावा शाहजहाँपुर-पीलीभीत रेल खण्ड पर स्थित शाहबाजनगर रेलवे स्टेशन एवं स्टेशन परिसर का गहन निरीक्षण कर यहाँ रेलवे प्रशासन द्वारा प्रदान की जा रही यात्री सुख- सुविधाओं का जायजा लिया। इसके उपरांत श्री मिश्र ने भोपतपुर रेलवे स्टेशन पर प्रदत्त यात्री सुख-सुविधाओं को देखा तथा स्टेशन परिसर का निरीक्षण भी किया।
भोपतपुर रेलवे स्टेशन पर केंद्रीय वेयर हाउसिंग निगम एवं बजाज एनर्जी के प्रतिनिधियों से वार्ता कर भोपतपुर में निर्माणाधीन गुड्स साइडिंगध्माल गोदाम के निमित्त जानकारी एकत्र कर निर्माण कार्य पूर्ण गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया। पीलीभीत-शाहगढ़ रेल खंड पर चल रहे आमान परिवर्तन के अन्तर्गत किए जा रहे कार्यों का बारीकी से देखा। इसी दौरान उन्होंने शाहगढ़ रेलवे स्टेशन के निकट स्थित अंडरपास का निरीक्षण कर स्थानीय जनता के साथ संवाद किया। महाप्रबंधक ने माला स्टेशन के दोनों दिशाओं में आमान परिवर्तन के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यों का भी गहन निरीक्षण किया।
विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण के दौरान टनकपुर रेलवे स्टेशन पहुँचकर महाप्रबंधक ने रनिंग रूम, रेलवे स्टेशन एवं परिसर को देखने के उपरांत स्टेशन पर प्रदान की जा रही यात्री सुख-सुविधाओं का जाएजा लेकर स्वच्छता के उच्च स्तर को सदैव बनाये रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।

Ad Ad Ad Ad
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top