उत्तराखण्ड

बिग ब्रेकिंग (चमोली हादसा) मुख्यमंत्री धामी घटनास्थल को रवाना. अभिषेक त्रिपाठी एक हफ्ते में करेंगे मजिस्ट्रियल जांच

देहरादून-: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली जनपद में नमामि गंगे प्रोजेक्ट पर विद्युत करंट लगने से अधिक संख्या में हुई जनहानि की गंभीरता को देखते हुए इसके तुरंत मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी हिमांशी खुराना ने इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच हेतु डॉ अभिषेक त्रिपाठी अपर जिलाधिकारी चमोली को जांच अधिकारी नामित किया है तथा निर्देश दिया है कि उक्त दुर्घटना के विस्तृत मजिस्ट्रियल जांच 1 सप्ताह के अंदर कर तथा इस दुर्घटना में मृत व्यक्तियों का पूर्ण विवरण एवं इस प्रकार की दुर्घटना को रोकने के संबंध में सुझाव को भी समावेश करने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(देहरादून) सीएस ने पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण प्रक्रिया तेज करने के दिए निर्देश ।।

उधर मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी चमोली में बिजली के करंट लगने से हुई दुर्घटना के स्थलीय निरीक्षण एवं मृतकों के परिजनों से भेंट हेतु देहरादून से चमोली के लिए रवाना हो गए हैं।
मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने चमोली जनपद में हुई दुखद घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति एवं उनके परिवारजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से कामना की है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर(उत्तराखंड)अब इन शोधकर्ताओं को मिली पीएचडी की उपाधि. दीजिए बधाई।।।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चमोली जनपद में बिजली के करंट लगने से 15 लोगों के घायल एवं हताहत होने की सूचना मिली है। जिलाधिकारी चमोली को घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। घायलों को हायर सेंटर रेफर करने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवाएं ली जा रही है। सरकार और प्रशासन के द्वारा राहत एवं बचाव कार्य किए जा रहे हैं। अनुमन्य सहायता राशि शीघ्र उपलब्ध कराई जाएगी।

To Top